मनोरंजन

खुद को रवि किशन की बेटी बताने वाली लड़की ने की DNA टेस्ट कराने की मांग

मुंबई की एक 25 वर्ष की लड़की ने बीजेपी के नेता रवि किशन के विरुद्ध शनिवार को न्यायालय में सिविल मुकदमा दाखिल किया है. उन्होंने दावा किया है कि गोरखपुर के सांसद रवि किशन उनके जैविक पिता हैं. महिला ने डीएनए टेस्ट की मांग की है शिनोवा नाम की एक महिला ने निवेदन किया है कि उसे अभिनेता-राजनेता रवि किशन की जैविक बेटी घोषित किया जाए. उनका दावा है कि उनका जन्म अपर्णा सोनी और एक भाजपा नेता के संबंध से हुआ है. (बीजेपी सांसद रवि किशन का आरोप) महिला ने न्यायालय से निवेदन किया है कि वह आदेश जारी करे कि रवि किशन किसी भी तरह से उसे अपनी जैविक बेटी के रूप में स्वीकार करने से इनकार न करें.

लड़की ने सार्वजनिक रूप से रवि किशन को अपना जैविक पिता घोषित करने के बाद यूपी में सोनी और अन्य के विरुद्ध दर्ज एफआईआर को रद्द करने के लिए बॉम्बे उच्च न्यायालय के समक्ष एक रिट याचिका भी दाखिल की है. तीन दिन पहले किशन की पत्नी प्रीति शुक्ला की कम्पलेन पर यूपी की राजधानी लखनऊ में आईपीसी की धारा 120बी (आपराधिक साजिश), 195 (झूठे सबूत देना या गढ़ना), 386 (जबरन वसूली), 504 के अनुसार मुद्दा दर्ज किया गया था.

वकील अशोक सरोगी और जय यादव के माध्यम से दाखिल शिनोवा की रिट याचिका में बोला गया है कि लखनऊ में कोई प्रासंगिक घटना नहीं हुई. साथ ही, इस तथ्य के बावजूद कि याचिकाकर्ता शुक्ला और किशन मुंबई के निवासी हैं, एफआईआर यूपी की राजधानी में दर्ज की गई है. (रवि किशन पर दावा कर रही मुंबई की लड़की) मलाड के डिंडोशी न्यायालय में अपने सिविल मुकदमे में बोला गया है कि एक पत्रकार के रूप में सोनी ने रवि किशन समेत फिल्म उद्योग से जुड़े कई लोगों से मुलाकात की थी.

याचिका के मुताबिक, सोनी और किशन रिलेशनशिप में थे. 1991 में उनकी विवाह हो गई. हालाँकि, कुछ निजी मुद्दों के कारण दोनों अधिक समय तक साथ नहीं रह सके (मुंबई समाचार). याचिका में दावा किया गया है कि लड़की का जन्म 19 अक्टूबर 1998 को हुआ था. हालांकि, तब तक पता चला कि किशन ने विवाह कर ली है.

याचिका में बोला गया है कि इन तथ्यों पर विचार करने के बाद, किशन और सोनी ने आपस में निर्णय किया कि उनके बच्चे को अदाकार को अंकल कहकर संबोधित करना चाहिए. महिला ने अपनी याचिका में बोला है कि आवश्यकता के समय इन दोनों ने उसका (बीजेपी सांसद रवि किशन) ख्याल रखा हालाँकि, हाल ही में जब शिनोवा और सोनी आनें वाले लोकसभा चुनाव के लिए शुभकामनाएं देने के लिए बीजेपी नेता से मिलने गए तो उन्होंने दुर्व्यवहार किया. याचिका में इल्जाम लगाया गया है कि उन्होंने उनसे मिलने से इनकार कर दिया

याचिका में बोला गया है कि सोनी ने रवि किशन की जैविक बेटी के रूप में शिनोवा के अधिकारों के बारे में जनता को सूचित करने के लिए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की थी. शिनोवा ने याचिका में कहा, इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं बोला गया, फिर भी किशन की पत्नी शुक्ला ने उनके विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई. इस मुद्दे की सुनवाई डिंडोशी न्यायालय में 25 अप्रैल को होगी अगले हफ्ते उच्च न्यायालय में रिट याचिका दाखिल होने की आसार है.

Related Articles

Back to top button