मनोरंजन

इस मशहूर एक्टर के साथ बचपन में हुआ यौन शोषण, खुद बयां किया दर्द

टेलीविज़न के चर्चित कॉमेडी सीरियल ‘भाभी जी घर पर हैं’ में अदाकार सानंद वर्मा ‘अनोखे लाल सक्सेना’ की किरदार निभा रहे हैं. इससे पहले भी अभिनेता CID, लापतागंज तथा गुप चुप जैसे कई टेलीविज़न शोज में दिखाई दे चुके हैं. हमेशा अपनी किरदार के माध्यम से लोगों के चेहरे पर मुस्कराहट लेकर आने वाले सानंद ने, हाल ही में अपने एक साक्षात्कार के चलते दंग कर देने वाला खुलासा किया है. इस साक्षात्कार में सानंद वर्मा ने बोला है कि बचपन में उनका यौन उत्पीड़न हुआ था. और चाहकर भी वो इस भयानक घटना को भुला नहीं पाएंगे. ये दर्द उनके दिल में हमेशा रहेगा.

सानंद ने उनके साथ हुई इस हादसा को याद करते हुए कहा, “बचपन में एक क्रिकेट मैच के दौरान मेरे साथ ये घटना हुई थी. मुझे याद है मैं तब 13 साल का था. हर बच्चे की भांति मेरा भी सपना था कि मैं भी क्रिकेटर बनूं. मैं बिहार के लिए खेलना चाहता था. बिहार के पटना में एक क्रिकेट अकादमी है, जहां मैं जाता था. वहां एक बड़े आदमी ने मेरा उत्पीड़न करने का कोशिश किया. मुझे समझ में नहीं आ रहा था कि मेरे साथ क्या हो रहा है. किन्तु मैं उस समय बहुत डर गया था. और तुरंत मैं वहां से भाग गया. तब से मैंने क्रिकेट से दूर रहने का निर्णय लिया.

सानंद ने कहा कि ये घटना उनके दिल में हमेशा के लिए एक डर बनकर रह गई. किन्तु इस कारण बतौर आदमी वो बहुत स्ट्रांग बने, यौन शोषण के साथ-साथ सानंद ने इस साक्षात्कार में इंडस्ट्री में होने वाले कास्टिंग काउच के बारे में भी बात की. उन्होंने कहा, “मैं मानता हूं कि इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच होता है. किन्तु सौभाग्य से मुझे इस प्रकार का कोई अनुभव नहीं आया है. और इसलिए मैं इस बारे में मेरे विचार नहीं शेयर कर सकता. मुझे अब तक कास्टिंग काउच के लिए किसी ने अप्रोच नहीं किया है. किन्तु मेरे कुछ सह-कलाकार ने उनके अनुभव के बारे में कहा था तथा वो सुनना भी मेरे लिए भयावह था. ऐसी चीजें बंद होनी चाहिए.

Related Articles

Back to top button