11 फरवरी को लॉन्च होगा सैमसंग गैलेक्सी एस 20 अल्ट्रा, ये है ख़ासियत

11 फरवरी को लॉन्च होगा सैमसंग गैलेक्सी एस 20 अल्ट्रा, ये है ख़ासियत

सैमसंग गैलेक्सी एस 20 अल्ट्रा (Samsung Galaxy S20 Ultra) अगले महीने 11 फरवरी को लॉन्च होने वाला है। लेकिन इसके लॉन्च के पहले ही डिवाइस के स्पेसिफिकेशंस लीक होने प्रारम्भ हो गए हैं। हाल में इसका टॉप एंड मॉडल एस 20 अल्ट्रा की पिक्स लीक हो गई हैं। XDA डेवलपर्स के अनुसार, गैलेक्सी S20 अल्ट्रा की लीक हुई फोटोज़ इसके डिजाइन के बारे में हमें जानकारी ​देती है।

तस्वीरो में Smart Phone के पीछे एक क्वॉड-कैमरा सेटअप दिखाई दे रहा है। इस सेटअप में माइक्रोफ़ोन होल के साथ एक एलईडी फ्लैश यूनिट भी शामिल है। इसके अलावा, हमें Smart Phone के फ्रंट में पंच होल कैमरा भी देखने को मिलता है। हमें Smart Phone के दाईं ओर वॉल्यूम रॉकर व क्षमता बटन भी दिखाई दे रहे हैं।

गैलेक्सी S20 + में पतले bezels के साथ सामने की तरफ 2.5D ग्लास नजर आ रहा है। रिपोर्ट में यह भी बोला गया है कि पंच-होल को हमने 10. नोट पर जो देखा है, उससे छोटा प्रतीत होता है। इसके अलावा, Smart Phone में एक पूर्व-स्थापित स्क्रीन प्रोटेक्टर होने की आसार है।
खबरों के मुताबिक इस डिवाइस में एक माइक्रोएसटी कार्ड की स्थान होगी जिसकी मेमरी को 1 टेराबाइट तक बढ़ाया जा सकता है। टिप्सटर ने आगे बोला कि इसमें 128GB/256GB/512GB इंटरनल स्टोरेज के ऑप्शन के साथ 12 जीबी व 16 जीबी रैम का भी ऑप्शन होगा। कैमरे की बात करें तो इसमें 108MP main, 48MP 10x ऑप्टिकल, 12MP अल्ट्रा वाइड कैमरा होगा। वहीं बैटरी की बात करें तो इसमें 5000 एमएएच की बैटरी है।

इन सबके बावजूद फोन के बारे में ज्यादा कुछ पता नहीं है, हालांकि, रिपोर्ट के मुताबिक फोन स्नैपड्रैगन 865 SoC से पावर्ड है। बोला जा रहा है कि फोन का डिस्प्ले साइज़ में 6.7 इंच का होगा। हालांकि, ये बातें कितनी ठीक हैं व कितनी गलत बोला नहीं जा सकता। ठीक विशेषता का पता फोन के लॉन्च होने पर ही पता लगेगा।