बिज़नस

₹240 के पार जाएगा यह शेयर, IPL का पड़ेगा असर

जोमैटो के शेयरों में पिछले एक वर्ष से तेजी है. एक वर्ष पहले लगभग ₹50 प्रति शेयर के निचले स्तर पर पहुंचने के बाद जोमैटो का शेयर निवेशकों के लिए एक आदर्श ‘डिप्स पर खरीदारी’ वाला स्टॉक बना हुआ है. 26 मार्च को जोमैटो के शेयर तेजी के साथ खुले और एनएसई पर ₹183.40 प्रति शेयर के इंट्राडे हाई को छू लिया. जोमैटो के शेयर पिछले एक वर्ष में 265 फीसदी चढ़ गया. मंगलवार को इंट्राडे हाई पर चढ़ने के दौरान ज़ोमैटो शेयर की मूल्य एक नयी ऊंचाई पर भी पहुंच गई थी.

क्या है ब्रोकरेज की राय

शेयर बाजार एनालिस्ट के मुताबिक, बाजार को अगले महीने औनलाइन फूड ऐप कंपनी से मजबूत तिमाही नतीजों की आशा है. उन्होंने बोला कि औनलाइन फूड की मांग पूर्व-कोविड ​​​​स्तर को छू गई है और इंडियन प्रीमियर लीग 2024 की आरंभ के कारण ज़ोमैटो के कारोबार में तेजी आने की आशा है. क्योंकि इस दौरान औनलाइन फूड ऑर्डर की डिमांड बढ़ जाती है. जोमैटो की क्विक कमर्शियल ब्लिंकिट ने अपने शुल्क 200 फीसदी से अधिक बढ़ा दिए हैं. इससे औनलाइन फूड डिस्ट्रिब्यूटर्स कंपनी को अपने कारोबार में अधिक रेवेन्यू जुटाने में भी सहायता मिलेगी. ब्रोकरेज ने कहा, “जब भी दुनिया में कहीं भी एक बड़ा खेल टूर्नामेंट आयोजित किया जाता है, तो यह विभिन्न अन्य व्यवसायों के लिए एक ट्रिगर के रूप में काम करता है. आज, इंडियन प्रीमियर लीग 2024 ज़ोमैटो के लिए भी ऐसा ही कर रहा है.

क्या है टारगेट प्राइस

Prabhudas Lilladher ने बोला कि जोमैटो के शेयर ने निर्णायक आधार पर ₹175 पर ब्रेकआउट दिया है और यदि यह ₹204 प्रति शेयर पर रखी गई मौजूदा बाधा को तोड़ता है तो स्टॉक ₹247 प्रति शेयर तक जा सकता है. प्रभुदास लीलाधर के विश्लेषक ने कहा, “नए निवेशकों को राय दी जाती है कि वे ₹154 पर कठोर स्टॉप लॉस बनाए रखते हुए बाय-ऑन-डिप्स रणनीति बनाए रखें. बता दें कि जोमैटो का आईपीओ जुलाई 2021 में 76 रुपये प्रति शेयर के रेट पर आया था.

Related Articles

Back to top button