बिज़नस

सरकारी बीमा कंपनी एलआईसी ने ओरिएंट ग्रीन पावर के शेयरों पर लगाया बड़ा दांव

स्मॉलकैप कंपनी ओरिएंट ग्रीन पावर के शेयरों में पिछले कुछ महीने से अच्छी तेजी बनी हुई है. कंपनी के शेयर सोमवार को 11 पर्सेंट से अधिक की तेजी के साथ 14.37 रुपये पर पहुंच गए हैं. यह ओरिएंट ग्रीन पावर कंपनी (Orient Green Power Company) के शेयरों का 52 सप्ताह का नया हाई है. कंपनी के शेयरों का 52 सप्ताह का लो 7.70 रुपये है. सरकारी बीमा कंपनी एलआईसी (LIC) ने ओरिएंट ग्रीन पावर के शेयरों पर बड़ा दांव लगाया है. एलआईसी ने ओरिएंट ग्रीन पावर के 1 करोड़ से अधिक शेयर खरीदे हैं.

4 महीने में कंपनी के शेयरों में 85% का उछाल
ओरिएंट ग्रीन पावर कंपनी (Orient Green Power) के शेयरों में पिछले 4 महीने में 85 पर्सेंट की तेजी आई है. स्मॉलकैप कंपनी के शेयर 29 मार्च 2023 को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) में 7.78 रुपये पर थे. कंपनी के शेयर 31 जुलाई 2023 को बीएसई में 14.37 रुपये पर पहुंच गए हैं. वहीं, पिछले एक महीने में ओरिएंट ग्रीन पावर कंपनी के शेयरों में 25 पर्सेंट की तेजी आई है. कंपनी का बाजार कैप 1070 करोड़ रुपये के करीब पहुंच गया है.

 

LIC के पास हैं कंपनी के 1.5 करोड़ से अधिक शेयर
ओरिएंट ग्रीन पावर कंपनी के अप्रैल-जून तिमाही के शेयरहोल्डिंग पैटर्न के मुताबिक, सरकारी बीमा कंपनी एलआईसी (LIC) के पास कंपनी के 1,54,59,306 शेयर हैं. ओरिएंट ग्रीन पावर कंपनी में एलआईसी की हिस्सेदारी 2.06 पर्सेंट है. जनवरी-मार्च 2023 तिमाही में भी एलआईसी के पास कंपनी के इतने ही शेयर थे. यानी, कंपनी में एलआईसी की हिस्सेदारी में जून तिमाही में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है.

 

400 मेगावॉट से अधिक है कंपनी की कैपेसिटी
ओरिएंट ग्रीन पावर (Orient Green Power) एक इंडीपेंडेंट पावर प्रॉड्यूसर कंपनी है, इसकी कैपेसिटी 400 मेगावॉट से अधिक है. कंपनी राइट इश्यू के जरिए और फंड्स जुटाने की तैयारी में है. ओरिएंट ग्रीन पावर जुटाए गए फंड का इस्तेमाल ऋण घटाने और रिन्यूएबल एनर्जी स्पेस में फ्यूचर ग्रोथ प्रोजेक्ट्स को फंड करने में करेगी.

 

Related Articles

Back to top button