बिज़नस

लोगों ने इस कंपनी के खरीद डाले 80 लाख टू-व्हीलर्स

जापान की टू-व्हीलर कंपनी सुजुकी मोटरसाइकिल इण्डिया (SMIPL) ने हिंदुस्तान में 8 मिलियन (80 लाख) टू-व्हीलर के प्रोडक्शन का माइलस्टोन पार कर लिया है. कंपनी ने फरवरी 2006 में गुड़गांव के खेड़की धौला स्थित अपने प्लांट में सुजुकी एक्सेस 125 का बड़े पैमाने पर प्रोडक्शन प्रारम्भ किया था. इसी की दम पर कंपनी ने इस बहुत बढ़िया मुकाम को हासिल किया है. सुजुकी मोटरसाइकिल इण्डिया का बोलना है कि उसने अपने ऑपरेशन के 19वें वर्ष में 8 मिलियन प्रोडक्शन को हासिल किया है.

कंपनी को अपने पहले 4 मिलियन (40 लाख) के आंकड़े को पार करने में 13 वर्ष का समय लगा था. इसके बाद कंपनी ने दोगुना तेजी से आगे की कामयाबी को हासिल किया. क्योंकि कंपनी ने अगले 6 वर्ष से कम समय में अगली 4 मिलियन (40 लाख) यूनिट के प्रोडक्शन को हासिल कर लिया. अंतिम 1 मिलियन (10 लाख) यूनिट सिर्फ़ एक वर्ष में तैयार की गई हैं.

सुजुकी मोटरसाइकिल इण्डिया के MD केनिची उमेदा ने बोला कि 8 मिलियन-यूनिट प्रोडक्शन के मील के पत्थर तक पहुंचना SMIPL की मैन्युफैक्चरिंग यूनिट के लिए बड़ी उपलब्धि है. हम ब्रांड में उनके लगातार समर्थन और विश्वास के लिए अपने ग्राहकों और व्यापार भागीदारों के प्रति आभार व्यक्त करते हैं. हम सेल्स के साथ बेहतर सर्विस के लिए लगातार कोशिश करके उन्हें खुश करने का पूरा कोशिश कर रहे हैं.

वर्तमान में सुजुकी मोटरसाइकिल इण्डिया राष्ट्र और इंटरनेशनल बाजार के लिए विभिन्न प्रकार के स्कूटर और मोटरसाइकिल का प्रोडक्शन कर रही है. इसकी घरेलू लाइन-अप में 125cc स्कूटर में एक्सेस 125, एवेनिस, बर्गमैन स्ट्रीट और बर्गमैन स्ट्रीट SX शामिल हैं. वहीं, 150cc से 250cc मोटरसाइकिल में जिक्सर और जिक्सर SF, जिक्सर 250 और जिक्सर 250 SF और वी-स्ट्रोम SX और बड़ी बाइक शामिल हैं. 800cc और उससे ऊपर में कंपनी के पास नयी वी-स्ट्रॉम 800 DE, कटाना और हायाबुसा शामिल है.

Related Articles

Back to top button