बिज़नस

भारतीय बाजार में एक बार फिर लौटी ये सुपर्ब कार

स्कोडा ने फाइनली भारतीय बाजार में अपनी लग्जरी सेडान सुपर्ब को फिर से लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इसकी एक्स-शोरूम मूल्य 54 लाख रुपए तय की है. कंपनी ने इस सेडान को सिंगल पावरट्रेन के साथ फुली लोडेड वैरिएंट में लॉन्च किया है. ग्राहक सुपर्ब को अपने नजदीकी स्कोडा के ऑफिशियल शोरूम पर जाकर या ब्रांड के औनलाइन पोर्टल पर जाकर बुक कर सकते हैं. कंपनी इस महीने के आखिर तक इसकी डिलीवरी भी प्रारम्भ कर देगी.

डिजाइन की बात करें तो इस सेडान में क्रोम सराउंड के साथ सिग्नेचर स्कोडा रेडिएटर ग्रिल, फ्रंट बम्पर पर निचले एयर डैम, LED हेडलैंप, कॉर्नरिंग फंक्शन के साथ LED फॉग लैंप, क्रिस्टल एलिमेंट के साथ LED टेललैंप और रियर फॉग लाइट के फीचर्स दिए हैं. इसमें बिल्कुल फ्रेश डिजाइन किए गए 18-इंच के डुअल-टोन एलॉय व्हील भी मिलते हैं. मॉडल के सिल्हूट में कंपनी ने कोई चेंजेस नहीं किए हैं.

स्कोडा सुपर्ब के इंजन की बात करें त इसमें 2.0-लीटर, फोर-सिलेंडर, TSI गैसोलीन मोटर मिलती है, जो 187bhp का पावर और 320Nm का टॉर्क पैदा करती है. इंजन को 7-स्पीड DSG ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है. अभी इसके माइलेज को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है. टेस्टिंग के बाद इसकी डिटेल सामने आएगी.

फीचर्स की बात करें तो इसमें मोबाइल कनेक्टिविटी के साथ 9-इंच की टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट, पावर्ड और वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें, ड्राइवर सीट के लिए मसाज फंक्शन, लेदर रैप्ड गियर नॉब और थ्री-जोन क्लाइमेट कंट्रोल मिलता है. इसके अलावा, इसमें एक वर्चुअल कॉकपिट, 12-स्पीकर कैंटन ऑडियो सिस्टम और पीछे की विंडो और विंडस्क्रीन के लिए रोल-अप सन वाइजर मिलते हैं.

सेफ्टी की बात करें तो इसमें ABS, हिल ब्रेक असिस्ट, हिल होल्ड कंट्रोल, सक्रिय TPMS, ऑटो होल्ड के साथ इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, 360-डिग्री कैमरा, पार्क असिस्ट और 9 एयरबैग मिलते हैं. खास बात ये है कि इस सेडान को पहले भी NCAP क्रैश टेस्ट में 5-स्टार सेफ्टी रेंटिंग मिली थी. आशा है कि सेफ्टी के लिहाज से इसका प्रदर्शन एक बार फिर से बेहतर रहेगा.

Related Articles

Back to top button