बिज़नस

जेफ बेजोस को पीछे छोड़ दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बने बर्नाड अर्नोल्ट

 

Richest person in the world : हिंदुस्तान के दूसरे सबसे अमीर आदमी और अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी की नेटवर्थ (Gautam Adani Net worth) 97.1 अरब $ है. वे दुनिया के 15वें सबसे अमीर आदमी हैं. लेकिन एक शख्स ऐसा भी है, जिसने गौतम अडानी की संपत्ति के एक तिहाई के बराबर सम्पत्ति केवल 1 दिन में कमा ली. ये हैं LVMH के चेयरमैन बर्नार्ड अर्नोल्ट. अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस को पीछे छोड़ वे फिर से दुनिया के सबसे अमीर आदमी बन गए हैं. इस तरह बर्नाड अर्नोल्ट की नेटवर्थ (Bernard Arnault Net worth) 230 अरब $ पर पहुंच गई है.

1 दिन में 2,700 अरब रुपये कमाए

बर्नार्ड अर्नोल्ट की नेटवर्थ में शुक्रवार को 32.3 अरब $ का बढ़ोत्तरी हुआ. रुपयों में देखें तो यह धनराशि 2,700 अरब रुपये या 2,70,000 करोड़ रुपये है. इस वर्ष अब तक बर्नार्ड की संपत्ति में 22.7 अरब $ का बढ़ोत्तरी हो चुका है. बर्नार्ड फ्रांस के व्यवसायी हैं. अब सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर उपस्थित बेजोस और बर्नार्ड की नेटवर्थ में अंतर काफी बढ़ गया है. मीडिया बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार, जेफ बेजोस की नेटवर्थ (Jeff Bezos Net worth)202 अरब $ है. उनकी नेटवर्थ में शुक्रवार को 750 मिलियन $ का बढ़ोत्तरी हुआ.

दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में तीसरे जगह पर टेस्ला, स्पेसएक्स और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के मालिक एलन मस्क (Elon Musk Net worth) हैं. मस्क की संपत्ति 185 अरब $ है. चौथे जगह पर 181 अरब $ की नेटवर्थ के साथ मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg Net worth) हैं. वहीं, पांचवें जगह पर बिल गेट्स (Bill Gates Net worth) हैं, जिनकी नेटवर्थ 154 अरब $ है.

अडानी-अंबानी की नेटवर्थ

दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में रिलायंस इंड्स्ट्री के मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani Net worth) 11वें जगह पर हैं. उनकी नेटवर्थ इस समय 111 अरब $ है. इस सिस्ट में अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी 15वें जगह पर हैं. उनकी नेटवर्थ इस समय 97.1 अरब $ है.

Related Articles

Back to top button