बिज़नस

चाइना टेलीकॉम ने सीनियर सिटीजन के लिए पेश किया Zhenqing 20

चाइना टेलीकॉम ने खासतौर पर बुजुर्ग यूजर्स के लिए डिज़ाइन किया गया 5G टचस्क्रीन टेलीफोन Zhenqing 20 लॉन्च किया है. टेलीफोन सरलता से इस्तेमाल किया जा सकता है और सेफ्टी फीचर्स के साथ लंबी बैटरी लाइफ प्रदान करता है, जिससे यह माता-पिता या दादा-दादी के लिए एक बेहतर विकल्प बन जाता है. यहां हम आपको Zhenqing 20 के बारे में विस्तार से बता रहे हैं.

Zhenqing 20 की मूल्य और उपलब्धता

Zhenqing 20 की मूल्य चीन में 1499 युआन (लगभग $207 रुपये) है. यह टेलीफोन चार कलर्स ऑप्श मूनलाइट व्हाइट, स्टारी ब्लैक, ग्लेशियर ब्लू और लिलाक पर्पल में मौजूद है.

China Telecom Zhenqing 20 के स्पेसिफिकेशंस

China Telecom Zhenqing 20 में 6.7 इंच की आईपीएस डिस्प्ले दी गई है, जिसका रिफ्रेश दर 90Hz है. इसके अतिरिक्त वॉटरड्रॉप डिस्प्ले में डबल साइड 2.5D टेम्पर्ड ग्लास है, जो इसे खरोंच से बचाते हुए मजबूत बनाता है. इस टेलीफोन में Unisoc Tanggula T760 6nm 8-कोर 5G प्रोसेसर दिया गया है. Zhenqing Guardian ऐप के जरिए यूजर्स परिवार के सदस्यों से रिमोट एसिस्टेंट पा सकते हैं. यह टेलीफोन सेटिंग, तकनीकी खामियों को दूर करने या नए फीचर के जरिए यूजर्स को गाइड करने में मददगार साबित हो सकता है. परिवार के सदस्य Zhenqing 20 पर कई ऐप के इस्तेमाल पर डाटा खपत, बैटरी लेवल और यूसेज समय को भी देख सकते हैं.

कैमरा सेटअप की बात करें तो इस टेलीफोन के रियर में 13 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा दिया गया है. वहीं फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है. इस टेलीफोन में 6GB RAM और 128GB स्टोरेज दी गई है. यह SmartPhone ZeaQo OS के साथ एंड्रॉयड 13 पर चलता है. टेलीफोन में 6000mAh की बड़ी बैटरी है जो 18W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट करती है. यह बैटरी एक बार चार्ज करने पर दो सप्ताह तक चल सकती है. इससे दिनभर बैटरी समाप्त होने की चिंता समाप्त हो जाती है. टेलीफोन में कई सिक्योरिटी फीचर्स हैं. यह यूजर्स को रियल टाइम लोकेशन देखने की सुविधा देता है, ताकि परिवार के मेंबर हमेशा उनकी लोकेशन को चेक कर सकें. इसके अतिरिक्त यह फ्रॉड कॉल और एसएमएस को पहचान सकता है और उन्हें ब्लॉक कर सकता है, जिससे यूजर्स को स्कैम से बचाया जा सकता है.

Zhenqing 20 ऑटोमैटिक केयर मोड में आता है जो कि यूजर्स को बड़े फॉन्ट और 4×3 आइकन लेआउट पर सरल इंटरफेस प्रदान करता है. इसके अतिरिक्त यह अधिकतम वॉल्यूम को 96dB पर सेट करता है, जिससे सीनियर यूजर्स के लिए बेहतर ऑडेबिलिटी प्रदान होती है, जबकि आमतौर पर सामान्य SmartPhone सेटअप में मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है. यह डिजाइन खासतौर पर सीनियर सिटिजन की जरूरतों को पूरा करते हुए सबकुछ क्लियर करता है.

Related Articles

Back to top button