बिज़नस

खरीदनी है टाटा की कार तो बजट रखिए तैयार, जल्द होने वाली है 3 नई SUV की एंट्री

अगर आप निकट भविष्य में नयी कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह समाचार आपके काम की है. भारतीय ग्राहकों के बीच टाटा मोटर्स (Tata Motors) की कारें खूब पॉपुलर हैं. बता दें कि टाटा पंच और नेक्सन बीते कुछ वर्षों में कंपनी की बेस्ट सेलिंग कार भी रही है. टाटा के कारों की पापुलैरिटी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि बीते महीने यानी मार्च, 2023 में हुई कार बिक्री में टाटा पंच ने टॉप पोजीशन हासिल किया था. अब कंपनी चालू कैलेंडर ईयर में अपनी 3 नयी एसयूवी को लॉन्च करने जा रही है. आइए जानते हैं अपकमिंग तीनों एसयूवी के संभावित फीचर्स के बारे में विस्तार से.

Tata Punch Facelift

बीते कुछ वर्षों में टाटा पंच कंपनी की सबसे अधिक बिकने वाली कारों में से एक है. अब कंपनी आने वाले महीनों में टाटा पंच के अपडेटेड वर्जन को लॉन्च करने वाली है जिसे हाल में ही टेस्टिंग के दौरान देखा गया था. कई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अपकमिंग टाटा पंच फेसलिफ्ट के एक्सटीरियर और इंटीरियर में ग्राहकों को परिवर्तन देखने को मिलेगा.

Tata Curvv EV

मौजूदा भारतीय बाजार के इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में टाटा मोटर्स का पूरी तरह से दबदबा है. इस दबदबे को बरकरार रखने के लिए कंपनी आने वाले महीनों में टाटा कर्व नाम से नयी इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने जा रही है. अपकमिंग टाटा कर्व EV को हाल में नयी दिल्ली में हुए हिंदुस्तान मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024 में शोकेस किया गया था. अपकमिंग इलेक्ट्रिक एसयूवी में ग्राहकों को सिंगल चार्ज पर 400 से 500 किलोमीटर का रेंज मिल सकता है.

Tata Safari Petrol

भारतीय ग्राहकों के बीच टाटा सफारी बीते कई वर्षों से सबसे पॉपुलर एसयूवी में से एक है. हालांकि ग्राहकों को लंबे समय से टाटा सफारी के पेट्रोल वेरिएंट का प्रतीक्षा रहा है. कई मीडिया रिपोर्ट्स यह दावा कर रहे हैं कि वर्ष 2024 के अंत तक कंपनी टाटा हैरियर के पेट्रोल वेरिएंट को लॉन्च कर सकती है. अपकमिंग एसयूवी में 1.5-लीटर 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है जो 168bhp की अधिकतम पावर और 350Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगी.

Related Articles

Back to top button