बिज़नस

आ गई धाकड़ हार्ले इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक, जानें पूरी डिटेल

हार्ले-डेविडसन के इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल डिवीजन लाइववायर ने अपनी चौथी ऑल-इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल नयी S2 मुलहोलैंड इलेक्ट्रिक क्रूजर पेश की है. नयी लाइववायर S2 मुलहोलैंड ब्रांड के S2 डेल मार और S2 डेल मार ले से जुड़ती है, जो पुरानी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलों पर रोडस्टर स्टाइल की तुलना में हार्ले की क्रूजिंग बाइक से इंस्पायर है. आइए जरा विस्तार से इसकी डिटेल्स जानते हैं

3.3 सेकेंड में 0-60kmph की रफ्तार

S2 मुलहोलैंड लाइववायर के S2 इलेक्ट्रिक प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है. इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक को 10.5 किलोवाट बैटरी पैक से पावर मिलता है. ये ईवी 3.3 सेकेंड में 0-60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है और 160 किमी प्रति घंटे की टॉप गति तक पकड़ सकती है. ई-क्रूजर सिटी मोड में एक बार चार्ज करने पर 195 किमी की रेंज का वादा करती है, जो हाईवे मोड में 117 किमी तक जाती है. इसकी टॉप गति 88 किमी प्रति घंटे है.

स्टाइल कैसी है?

इसकी स्टाइल हार्ले की अपनी बॉबर मोटरसाइकिलों की याद दिलाता है. बार-एंड मीडिया के साथ इस बाइक में फ्लैट हैंडलबार, गोल इंस्ट्रूमेंट पॉड और एक लंबी-पतली सीट इसे एक रेट्रो आकर्षण देती है.

नेविगेशन सिस्टम से लैस है बाइक

S2 मुलहोलैंड ब्रांड की पहली बाइक है, जिसके निर्माण में फ्रंट और रियर फेंडर समेत CAP हेम्प बायो-कंपोजिट की पेशकश की गई है. इसमें ऑल-एलईडी लाइट, एक टीएफटी स्क्रीन, वॉयस कंट्रोल, OTA अपडेट, नेविगेशन और भी बहुत कुछ मिलता है.

इसका वजन 195 किलोग्राम

सस्पेंशन की बात करें तो इसमें हिताची फ्रंट फोर्क्स और एक प्रीलोड और रिबाउंड एडजस्टेबल मोनोशॉक सस्पेंशन कंट्रोल मिलता है. ब्रेकिंग परफॉर्मेंस की बात करें तो इसमें ब्रेम्बो M4.32 कैलिपर्स मिलता है. ये इलेक्ट्रिक बॉबर 19-इंच फ्रंट और 17-इंच रियर एल्यूमीनियम व्हील्स पर भी चलती है. इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल का वजन 195 किलोग्राम है.

क्या हिंदुस्तान में होगी लॉन्चिंग?

हार्ले-डेविडसन ने भारतीय बाजार में लाइववायर इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लाने की योजना की घोषणा नहीं की है. ई-बाइक अमेरिका और अन्य विकसित बाजारों में बिक्री पर हैं. नयी S2 मुलहोलैंड का भारतीय बाजार में कोई सीधा रायवल नहीं है.

Related Articles

Back to top button