बिज़नस

आने वाले समय में 5G सर्विस भी शुरू कर सकती है BSNL

BSNL के पास कई रिचार्ज प्लान हैं, जिनमें यूजर्स को लंबी वैलिडिटी के साथ-साथ डेटा समेत कई बेनिफिट्स मिलते हैं. सरकारी टेलीकॉम कंपनी को Jio, Airtel और Vi से तगड़ा कम्पीटिशन मिल रहा है. ये तीनों ही कंपनियां यूजर्स को हर टेलीकॉम सर्किल में 4G सर्विस उपलब्ध करा रही है. वहीं, BSNL ने अभी सिर्फ़ कुछ टेलीकॉम सर्किल में ही 4G सेवा प्रारम्भ की है. हालांकि, BSNL अपने यूजरबेस को बढ़ाने के लिए पिछले कुछ समय से कई तगड़े रिचार्ज प्लान ऑफर कर रहा है. साथ ही, नेटवर्क को भी अपग्रेड कर रहा है. सरकारी टेलीकॉम कंपनी आने वाले समय में 5G सर्विस भी प्रारम्भ कर सकती है.

पूरे एक वर्ष की वैलिडिटी

BSNL के पास एक ऐसा ही लॉन्ग वैलिडिटी वाला रिचार्ज प्लान है, जिसमें यूजर्स को पूरे वर्ष भर की वैलिडिटी के साथ 600GB डेटा का फायदा मिलता है. BSNL द्वारा किए गए सोशल मीडिया पोस्ट के मुताबिक, यह प्रीपेड रिचार्ज प्लान PV1999 के नाम से आता है. इस प्लान की मूल्य 1,999 रुपये है और इसमें 365 दिनों की वैलिडिटी ऑफर की जा रही है. इस प्लान के साथ अपना नंबर रिचार्ज कराने के बाद यूजर्स को पूरे वर्ष भर रिचार्ज से छुट्टी मिल जाती है.

इस प्रीपेड रिचार्ज प्लान में मिलने वाले बेनिफिट्स की बात करें तो यूजर्स को 600GB डेटा का फायदा मिलेगा. यूजर्स इस डेटा को बिना किसी डेली लिमिट के इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके अतिरिक्त इस प्रीपेड रिचार्ज प्लान में यूजर्स को पूरे राष्ट्र में अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और फ्री रोमिंग का फायदा मिलता है.

वैल्यू ऐडेड सर्विस (VAS)

यही नहीं, यह प्रीपेड प्लान डेली 100 फ्री SMS के बेनिफिट के साथ भी आता है. इसमें यूजर्स को कई तरह की वैल्यू ऐडेड सर्विस का भी फायदा मिलता है, जिनमें Zing Music, WOW Entertainment, BSNL Tunes, Hardy Games, Challenger Arena Games, Gameon & Astrotell, Gameium, Lystn Podcast शामिल हैं. यूजर्स इस प्लान को BSNL की आधिकारिक वेबसाइट के अतिरिक्त अन्य औनलाइन ऐप्स से रिचार्ज कर सकते हैं.

Related Articles

Back to top button