बिहार

क्या पप्पू यादव जैसा हो जाएगा अजय निषाद का हाल…

मुजफ्फरपुर. बिहार के मुजफ्फरपुर संसदीय सीट पर पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होगा. महागठबंधन में सीट बंटवारे के अनुसार इस बार यह मुजफ्परपुर लोकसभा सीट कांग्रेस पार्टी के खाते में आई है. कांग्रेस पार्टी के सामने 1984 चुनाव जीते एलपी शाही के बाद 40 वर्षो का सूखा खत्म करने का मौका है, जिसके लिए यहां से मजबूत प्रत्याशी को उतारना चुनौती बनी हुई है. इसलिए, अभी तक पार्टी ने यहां से उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं की है. अभी तक यह संशय बना हुआ है कि यहां से कांग्रेस पार्टी का टिकट किनको मिलने जा रहा है.

बता दें कि मुजफ्फरपुर के मौजूदा सांसद अजय निषाद का भाजपा ने इस बार टिकट काट उनकी स्थान राजभूषण चौधरी को टिकट दिया गया है. टिकट कटने से नाराज अजय निषाद पिछले दिनों दिल्ली में कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ले ली थी. तब से उनके कांग्रेस पार्टी के टिकट पर मुजफ्फरपुर से चुनाव लड़ने के आसार जतायी जा रही है. इसके कारण मुजफ्फरपुर लोकसभा सीट पर कांग्रेस पार्टी में टिकट को लेकर अभी तक पेच फंसा हुआ है.

कांग्रेस ने अभी तक इस सीट से उम्मीदवार के नाम कि घोषणा नहीं की है. यहां से मौजूदा सांसद अजय निषाद के भाजपा छोड़कर कांग्रेस पार्टी में आने से नगर विधायक विजेन्द्र चौधरी खेमे में हड़कंप मच गई है. कांग्रेस पार्टी से टिकट के संभावित उम्मीदवार मुजफ्फरपुर के नगर विधायक विजेंद्र चौधरी भी अपनी दावेदारी कर दी है. बता दें कि वे कुछ दिन पहले तक अपने समर्थकों के साथ लोकसभा क्षेत्र का दौरा भी कर रहे थे, लेकिन जैसे ही निषाद कांग्रेस पार्टी में आए, विजेंद्र चौधरी दिल्ली चले गए और आलाकमान के सामने डटे हुए हैं.

अब विजेंद्र चौधरी की नाराजगी या फिर किसी और कारण से मुजफ्फरपुर संसदीय क्षेत्र से उम्मीदवार के नाम की घोषणा कांग्रेस पार्टी द्वारा नहीं की जा रही है. पूरे मुद्दे को लेकर कांग्रेस पार्टी जिला अध्यक्ष अरविंद कुमार मुकुल का बोलना है कि 13 तारीख को सीईसी कि बैठक में मुजफ्फरपुर सहित समस्तीपुर, सासाराम सहित छह सीटों पर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा पार्टी आलाकमान करेगा. बहरहाल, इस बीच मुजफ्फरपुर की राजनीति में हलचल है और हर ओर यही प्रश्न है कि पूर्णिया जैसा पप्पू यादव के साथ हुआ, कहीं वही तो अजय निषाद के साथ नहीं हो जाएगा.

बता दें कि मुजफ्फरपुर में पांचवें चरण में 20 मई को सीतामढ़ी, मधुबनी, सारण और हाजीपुर के साथ मतदान होगा. इन पांच संसदीय क्षेत्र में मतदान के लिए 26 अप्रैल को नोटिफिकेशन जारी होगा. 3 मई तक नामांकन दाखिल किए जा सकेंगे और 4 मई को इसकी स्कूटनी होगी. 6 मई तक नाम वापस लिए जा सकेंगे. 20 मई को मतदान होंगे.

Related Articles

Back to top button