बिहारवायरल

मुंगेर में दबंगों ने घर से खींचकर एक दलित नाबालिक बच्चे सहित दो बच्चे की कर दी पिटाई

मुंगेर में दो नाबालिक बच्चों को बेरहमी से पीटने का मुद्दा सामने आया है. घटना मुंगेर जिला भीतर बरियारपुर थाना क्षेत्र का है. जहां थाना क्षेत्र के नया छावनी गांव में विद्यालय के नजदीक दबंगों ने घर से खींचकर एक दलित नाबालिक बच्चे सहित दो बच्चे की पिटाई कर दी. जिसका वीडियो अब सामने आया है. वीडियो में साफ देखा जा रहा है, कि एक सरकारी विद्यालय के नजदीक कुछ लोग दो बच्चों को लाठी- डंडे से बड़ी बेरहमी से पीट रहे हैं. वहीं वीडियो के बारे में जब जानकारी ली गई तो ये घटना 27 जुलाई की दोपहर का है. इस मुद्दे में पुलिस ने दो आरोपीयों को अरैस्ट की है. और आगे की कारवाई में जुटी हुई है.

घर से लेजाकर की बच्चों की पिटाई

घटना की जानकारी देते हुए ग्रामीण विष्णुदेव कुमार ने कहा कि 27 जुलाई को दोपहर लगभग तीन बजे बच्चे को हथियार लेकर घूमने का इल्जाम लगाकर पहले हाथापाई की गई. फिर घर पर आकर बच्चे को लेकर गए और मध्य विद्यालय नया छावनी परिसर में बंद कर आरोपी निलेश यादव, राजीव यादव और चंदन साव ने बेरहमी से पिटाई की. इस बीच अपने बच्चे को बचाने के लिए बच्चों की मां लगातार गुहार लगाती रही मगर आरोपियों ने कुछ नहीं सुनी और लगभग दोनों बच्चों को एक घंटे तक डंडे से बड़ी बेरहमी से पिटाई की. उन्होंने कहा कि पहला बच्चा नया छावनी निवासी गोरेलाल दास का पुत्र सोनू कुमार और दूसरा बच्चा नीरपुर गांव निवासी संजय मंडल का पुत्र शशि कुमार है.

वहीं उन्होंने कहा कि घटना के बाद बरियारपुर थाना की पुलिस विद्यालय पर आई और बच्चों लेकर पुलिस स्टेशन चली इई. जिसके बाद हमलोग भी पुलिस स्टेशन पर गए. और रात 11 बजे दोनों बच्चे को छोड़ दिया. उन्होंने कहा कि दरोगा ने कहा मुकदमा कर देंगे तो बच्चे का जीवन बर्बाद हो जायेगी. बच्चे के पास कोई हथियार नहीं था ये उन लोगों ने स्वयं को बचाने के लिए विद्यालय के छज्जे से हथियार निकालकर पुलिस को दे दिया था. और बच्चे को आरोपी बना दिया.

उन्होंने कहा कि आरोपी निलेश यादव ने पुलिस स्टेशन में लिख कर दिया था कि ये हथियार झाड़ी में पड़ा मिला जिसे बच्चे फेंकने जा रहे थे. और हमलोगों ने जब देखा तो बच्चे से लेकर पुलिस को सुपुर्द कर दिए.

पीड़ित बच्चे ने निलेश यादव पर हथियार देने का लगाया आरोप

मारपीट की घटना में जब मीडिया टीम पीड़ित सोनू से घटना की जानकारी प्राप्त करने गई तो पीड़ित बच्चे ने कहा कि निलेश यादव ने कहा एक सामान है उसको लेकर तुम विद्यालय के पास खड़े रहना और एक आदमी आएगा तुम उसको दे देना. जब हम इंकार कर दिए तो पहले वहां दो चार थप्पड़ मारा जिसके बाद हम घर आ गए. घर आने के बाद फिर से वो लोग आए और हमको घर से लेकर विद्यालय पर चले आए. और विद्यालय में बंद करके लाठी से बहुत मारा.

दूसरा बच्चा कौन है उसको हम नहीं जानते हैं. बच्चे ने कराहते हुए कहा कि अत्यधिक मार लगने के कारण मेरे पूरे शरीर का हड्डी में बहुत दर्द हो रहा है. हाथ और पैर में जलन हो रही है. जबकि इस मुद्दे में पीड़ित बच्चा शशि के घर जब जानकारी लेने के लिए मीडिया टीम गई तो उसके घर पर ताला लगा हुआ था. ग्रामीणों के अनुसार जानकारी लगी की हाथापाई की घटना के बाद भय में आकर सभी परिवार घर में तालाबंदी कर कहीं अन्यत्र स्थान चले गए है.

नबालिक को आरोपियों ने दी तालीबानी सजा

घटना के संबंध में परिजन सहित ग्रामीणों द्वारा कहा गया कि विद्यालय के नजदीक सड़क किनारे दो दंबंग लगभग एक घंटे तक लाठी डंडे से पीटते रहे. मौके पर उपस्थित सैकड़ों लोग मुकदर्शक बने रहे. मगर किसी ने दोनो बच्चों को छुड़ाने का कोशिश नहीं किया. जबकि पीड़ित साेनू और शशि के परिजनों द्वारा बच्चों को जब छ़ुड़ाने का कोशिश किया गया तो दबंगों के द्वारा इनलोगों के साथ भी हाथापाई किया गया. विवश होकर अपने आंखों के सामने बच्चों को पिटता देखते रहे. लगभग एक घंटे तक पिटाई किए जाने को लेकर दोनो बच्चों के स्वास्थ्य पर काफी असर पड़ा है. इस मुद्दे में पीड़ित सोनू की माता यशोदा देवी के द्वारा एससी-एसटी पुलिस स्टेशन में आरोपी राजीव यादव, निलेश और चंदन साह के बिरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. जिसके बाद पुलिस के द्वारा मंगलवार को आरोपितो को अरैस्ट कर लिया गया. जबकि चंदन साह फरार चल रहा है.

कहते हैं एसपी

बच्चे के साथ पिटाई का वीडियो वायरल हुआ था. एससी- एसटी थानाध्यक्ष राजेश कुमार के द्वारा आवेदन मिलने के बाद कारवाई करते हुए दो आरोपियों की गिरफ्तारी कर ली गई है. पीड़ित की मां के आवेदन पर एससीएसटी पुलिस स्टेशन में मुकदमा दर्ज किया गया है. वहीं हथियार मिलने के बाद में पुलिस के द्वारा आगे की जांच की जा रही है. जग्गुनाथ रेड्डी, जलारेड्डी, एसपी मुंगेर

 

Related Articles

Back to top button