वायरल

महिला को लगी ऐसी लत, पूरे दिन करने लगी ऐसा काम, तंग आकर पति ने उठाया ये कदम

 देश की राजधानी दिल्ली से दंपती के बीच रिश्तों से जुड़ा एक बहुत ही अजीबो-गरीब मुद्दा सामने आया है. यहां रहने वाली एक स्त्री को ऐसी लत लग गई थी कि परेशान होकर पति ने न्यायालय में तलाक के लिए याचिका दाखिल कर डाली. हालांकि न्यायालय ने अभी दोनों को काउंसलिंग की तारीख दी है, जो इसी महीने तय की गई है.

पति ने कहा कि उसकी पत्नी को सोशल मीडिया की ऐसी लत लगी कि उसने घर-परिवार पर एकदम ध्यान देना ही बंद कर दिया. पीड़ित पुरुष ने कहा कि उसकी पत्नी देर रात तक सोशल मीडिया एप वॉट्सऐप और फेसबुक मैसेंजर पर कई मर्दों से चैट में बिज़ी रहती थी. शख्स ने बीवी को कई बार समझाया लेकिन वह नहीं मानी. इतना ही नहीं पति के कहने पर स्त्री इतना तिलमिला जाती थी कि वह उसे गंभीर नतीजे भुगतने की धमकी भी देने लगती थी.

काफी समझाने के बाद भी जब कोई नतीजा नहीं निकला तो परेशान होकर शख्स ने दिल्ली के एक फैमिली न्यायालय में पत्नी से छुटकारा पाने के लिए तलाक की अर्ज़ी डाल दी. न्यायालय ने पीड़ित शख्स की अर्ज़ी पर ध्यान देते हुए दोनों को जुलाई में काउंसलिंग के लिए बुलाया है. जानकारी के अनुसार पीड़ित शख्स का नाम नरेंद्र सिंह है, जो एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं.

 

नरेंद्र सिंह ने मुकदमा में अपना पक्ष रखने के लिए मनीष भदौरीया नाम के एक वकील को भी हायर किया है. मनीष ने कहा कि दोनों के लिए काउंसलिंग का इंतज़ाम किया गया है. जहां दोनों का भविष्य तय किया जा सकेगा. यदि नरेंद्र की पत्नी काउंसलिंग के दौरान भी अपने रवैये पर अड़ी रही तो शायद नरेंद्र उनसे दूरी बनाने में ही अपना भला समझ सकते हैं.

बताते चलें कि सोशल मीडिया का लत आज के समय में केवल युवाओं के लिए ही नहीं बल्कि व्यस्कों और बुजुर्गों के लिए भी काफी कठिनाई का सबब बन गई है. जहां एक ओर सोशल मीडिया आज के समय में जानकारी के लिए काफी उपयोगी प्लेटफॉर्म बन गया है, तो वहीं दूसरी ओर इसके गंभीर रिज़ल्ट भी देखने को मिल रहे हैं.

Related Articles

Back to top button