वायरल

ट्रक चालक को अगवा कर मारपीट के मामले में चारों हुए आरोपी गिरफ्तार

जैसलमेर जिले में थाना फलसुण्ड क्षेत्र में पोकरण रोड से मंगलवार की शाम एक ट्रक चालक को स्कॉर्पियो से अगवा कर हाथापाई करने के मुद्दे में पुलिस ने चारों आरोपियों गुलाब सिंह पुत्र देवी सिंह निवासी थाना फलसूंड, ओम सिंह पुत्र छीतर सिंह निवासी थाना सेन्दड़ा जिला ब्यावर, ईश्वर सिंह पुत्र मदन सिंह निवासी थाना बालेसर जिला जोधपुर एवं विशाल सिंह पुत्र राजेंद्र सिंह निवासी थाना उदय मंदिर जिला जोधपुर को अरैस्ट कर लिया है.

एसपी सुधीर चौधरी ने कहा कि मंगलवार 16 अप्रैल को ट्रक चालक ईश्वर पुरी ने कहा कि वह शाम 4:00 बजे पोकरण रोड पर खड़ा था. इसी दौरान एक काले रंग की स्कॉर्पियो में आये गुलाब सिंह और अन्य ने उसे ट्रक से नीचे उतारा और लोहे की रोड और पाइप से हाथापाई कर जबरदस्ती स्कॉर्पियो में डालकर शेरगढ़ ले गये. वहाँ भी इन्होंने हाथापाई की.

रास्ते में पुलिस को देखकर लुटेरों ने उसे भीखोडाई जुनी गांव के पास वाहन से उतार दिया और किसी को बताने या केस दर्ज कराने पर परिवार को जान से मारने की धमकी दी. रिपोर्ट पर केस दर्ज कर जांच प्रारम्भ की गई. घटना की गंभीरता को देखते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए एडिशनल एसपी गोपाल सिंह और सीओ भवानी सिंह के सुपरविजन एवं एसएचओ ओमप्रकाश और डीसीआरबी प्रभारी भीमराव सिंह के नेतृत्व में विशेष टीम गठित की गई.

एसपी चौधरी ने कहा कि गठित टीम द्वारा सूचना मिलते ही परिवादी के बताए गए नंबर की जांच कर लगातार फलसूंड, शेरगढ़, भणियाणा और देचू में पीछा किया. बुधवार को लुटेरों के शेरगढ़ से बालोतरा की ओर जाने की सूचना मिलने पर थोब टोल प्लाजा पर नाकाबंदी करवाई गई. मगर लुटेरे नाकाबंदी तोड़ते हुए बालोतरा की तरफ भाग गए.

डीसीआरबी टीम की तकनीकी सहायता से पुलिस ने करीब 400 किलोमीटर पीछा किया. इस दौरान आरोपी पुलिस को गुमराह करने के लिए अपनी वाहन में बदलाव कर ब्यावर जिले के थाना रायपुर भीतर झूठा गांव में जाकर पुराने खंडहर में छिप गए. जिस पर क्षेत्रीय पुलिस की सहायता से पुलिस ने घटना के 30 घंटे के अंदर चारों आरोपियों को अरैस्ट कर लिया.

गिरफ्तार आरोपी गुलाब सिंह थाना फलसूंड का हिस्ट्रीशीटर है. इसके खिलाफ पूर्व में गंभीर प्रकृति के 16 अपराधिक प्रकरण तथा साथी ओम सिंह पर भी पूर्व में लूट हाथापाई और मर्डर के तीन प्रकरण दर्ज है.

Related Articles

Back to top button