उत्तराखण्ड

टीएचडीसीआईएल को विद्युत क्षेत्र में मिला जीईईएफ ग्लोबल इंवायरमेंट अवार्ड-2024

ऋषिकेश, टीएचडीसी इण्डिया लिमिटेड को विद्युत क्षेत्र में गोल्ड कैटेगरी का प्रतिष्ठित “जीईईएफ ग्लोबल इंवायरमेंट अवार्ड- 2024” प्रदान किया गया है. यह जानकारी आर के विश्नोई, (अध्यक्ष एवं व्यवस्था निदेशक,टीएचडीसीआईएल) ने दी. विश्नोई ने कहा कि टीएचडीसीआईएल विद्युत क्षेत्र में लगातार नए कीर्तिमान स्थापित कर रहा है और इस पुरस्कार की प्राप्ति टीएचडीसी इण्डिया लिमिटेड द्वारा किफायती विद्युत प्रदान करने एवं पर्यावरणीय दुष्परिणाम के निवारण के लिए व्यावसायिकता और संवेदनशीलता के प्रदर्शन का प्रमाण है. यह पुरस्कार कार्यक्रम जेडब्ल्यू मैरियट (एयरोसिटी, नयी दिल्ली) में अंतरराष्ट्रीय स्वच्छ ऊर्जा शिखर सम्मेलन-2024 और अंतरराष्ट्रीय पर्यावरण – सुरक्षा पुरस्कार- 2024 के दौरान आयोजित किया गया .

विश्नोई ने बोला कि इस वार्षिक पुरस्कार में टीएचडीसीआईएल की उपलब्धि विद्युत क्षेत्र में पर्यावरणीय सततता एवं नवाचार में उसके उत्कृष्ट सहयोग को प्रदर्शित करती है. टीएचडीसीआईएल विद्युत क्षेत्र में उत्कृष्टता के प्रतीक के रूप में अपना जगह बनाए हुए है, जो पर्यावरणीय प्रबंधन के प्रति प्रतिबद्धता और विद्युत के सतत उत्पादन के लिए एक सामंजस्यपूर्ण योगदान का प्रदर्शन करता है.

शैलेंद्र सिंह (निदेशक कार्मिक, टीएचडीसीआईएल) ने निगम के सभी कर्मचारियों को हार्दिक शुभकामना देते हुए बोला कि यह उपलब्धि विश्वसनीय और किफायती विद्युत स्रोतों को विकसित करने के अपने कोशिश में टीएचडीसीआईएल द्वारा पर्यावरणीय संवेदनशीलता के साथ लगातार उत्कृष्ट प्रदर्शन का रिज़ल्ट है. टीएचडीसीआईएल का अनुकरणीय सहयोग और उपलब्धियाँ हमें इस प्रतिष्ठित सम्मान के योग्य प्राप्तकर्ता के रूप में स्थापित करती हैं. शैलेंद्र सिंह ने आगे बोला कि आंतरिक जागरूकता कार्यक्रमों से लेकर अंतरराष्ट्रीय योगदान तक संगठन का समग्र दृष्टिकोण एक निश्चित सतत एवं सुनहरे भविष्य के प्रति इसकी प्रतिबद्धता को सुदृढ बनाता है.

दिल्ली में आयोजित समारहो के दौरान टीएचडीसीआईएल की ओर से महाप्रबंधक सामाजिक एवं पर्यावरण, अमरदीप ने यह पुरस्कार प्राप्त किया. कार्यक्रम के दौरान, लोक नायकों, टीमों, इकाइयों, परियोजनाओं और संगठनों को उनके असाधारण योगदान, प्रतिबद्धता, व्यावसायिकता और कार्यों के लिए सम्मानित किया गया, जो नवोन्मेषी प्रौद्योगिकियों और सतत पर्यावरणीय विकास पर ध्यान केंद्रित करते हुए सकारात्मक योगदान से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए प्रयासरत हैं.

Related Articles

Back to top button