उत्तर प्रदेश

लाखों लूटने वाले दारोगा आलोक सिंह की गोरखपुर पुलिस ने किया अरेस्ट

बता दें कि उसके ठिकाने से 44 लाख बरामद हुए थे.नेपाल बॉर्डर से देवरिया जा रहे हवाला कूरियर को दरोगा की टीम ने इंटरसेप्ट किया था. इसमें से 50 लाख की धनराशि धौंस पट्टी और डर दिखाकर दरोगा ने वसूल लिया था. नवीन श्रीवास्तव नामक एक आदमी ने सीनियर अफसरों को इस काण्ड की जानकारी दी तब जाकर मुद्दा खुला.फिलहाल इस मुद्दे में पुलिस ने अभी तक कोई स्टेटमेंट जारी नहीं किया. दरोगा और इसके साथ प्रिंस को अरेस्ट कर लिया गया है.

पूरा मुद्दा कुछ इस तरह से है…

गोरखपुर के बेनीगंज क्षेत्र में बीते रविवार को चेकिंग के दौरान पुलिस के द्वारा हवाला के 85 लाख रुपये पकडे जाने पर अब SSP ने बड़ी कार्रवाई हुई. समाचार थी कि हवाला के 50 लाख लूटने का आरोपित चौकी इंचार्ज को ससपेंड कर दिया गया. SSP ने चौकी प्रभारी बेनीगंज आलोक सिंह को निलंबित किया.

दरअसल, बीते रविवार चेकिंग के दौरान पुलिस ने 50 लाख पकड़े थे. जिसमें इल्जाम था कि दारोगा ने 50 लाख रुपये की हेराफेरी करने के बाद शेष रुपये लौटा दिए थें.बताया जा रहा था कि हवाला वाले के पास कुल 85 लाख की धनराशि थी. ऐसे में जब पुरुष ने बाकी बचे रुपये की मांग की तो दरोगा ने मुठभेड़ की धमकी देकर उसे वहां से भगा दिया था.जिसके बाद नवीन श्रीवास्तव नाम के आदमी ने पुलिस को सूचना दी.

सूचना पाने पर जब पुलिस ने दारोगा के घर छापा मारा तो वहां से उनको 44 लाख रुपए बरामद हुए. इस समाचार ने पुलिस विभाग में हलचल तेज कर दी थी. जिसके बाद अब एसएसपी डा. गौरव ग्रोवर ने मुद्दे पर संज्ञान लेते हुए बेनीगंज चौकी प्रभारी आलोक सिंह को निलंबित कर दिया था

Related Articles

Back to top button