उत्तर प्रदेश

रामनवमी के तीन दिन पहले से ही होंगे रामलला के 24 घंटे दर्शन

जानकारों की मानें तो राममंदिर निर्माण के बाद यह पहली रामनवमी है. नौ अप्रैल को वासंतिक नवरात्र को रामनवमी मेले का शुरुआत हो जाएगा जिसका मुख्य पर्व 17 अप्रैल को रामलला के प्राकट्य के साथ मनाया जाएगा. इस अवसर पर सप्तमी से ही तीन दिवसीय में रोजाना औसतन पंद्रह लाख दर्शनार्थियों के आने की आसार है. इस लिहाज से तीन दिनों में अयोध्या धाम में 50 लाख श्रद्धालुओं के जुटने की आसार व्यक्त की जा रही है

अयोध्या, संवाददाता. रामनवमी के तीन दिन पहले से रामलला के 24 घंटे दर्शन होंगे. सिर्फ़ कुछ मिनटों के लिए भोग और आरती के लिए ही मंदिर में दर्शन रोका जाएगा. ऐसा बड़ी संख्या में दर्शनार्थियों के आगमन को ध्यान में रख कर निर्णय किया गया है.

मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र और डीजीपी प्रशांत कुमार द्वारा गुरुवार को राम जन्मभूमि परिसर की सुरक्षा और रामनवमी मेले की तैयारी की समीक्षा के बाद यह जानकारी जिलाधिकारी नितीश कुमार ने दी. उन्होंने बोला कि रामनवमी के दिन पंद्रह लाख दर्शनार्थियों के आने की आसार है. इसके पहले डीजीपी और मुख्य सचिव ने जिले के आला अफसरों के साथ रामजन्मभूमि परिसर में बैठक कर तैयारियों से सम्बन्धित रोड मैप की समीक्षा की.

राम मंदिर में इस समय भी प्रतिदिन करीब डेढ़ से दो लाख प्रभु श्रीराम के भक्त दर्शन करने आते हैं. रामनवमी के दिन भक्तों की तादाद बढ़ने वाला है. यही कारण है कि रामलला के दर्शन में आने वाले अव्यवस्थाओं से बचने के लिए साफ-सफाई और सुरक्षा का पुख्ता व्यवस्था करवाया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button