उत्तर प्रदेश

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की दिशा एवं दशा दोनों बदली है : मेनका गांधी

सांसद मेनका संजय गांधी ने सोमवार को लंभुआ विधानसभा में नुक्कड़ सभाओं में बोला कि मैं पांच वर्षों में ग्यारह सौ गांवों, पुरवों का दौरा एक-दो बार कर चुकी हूं. मैंने सांसद से बढ़कर एक मां के रूप में सेवा की है. पीएम नरेन्द्र मोदी ने राष्ट्र की दिशा एवं हालात बदली है. हर गरीब के पास अपना घर हो, सपना साकार हो रहा है. मैंने गरीबों को एक लाख तीस हजार घर दिए. चुनाव बाद एक लाख घर और लाऊंगी. कोई भी पात्र आदमी बेघर नहीं होगा. सांसद ने लगभग 16 से अधिक नुक्कड़ सभाओं को संबोधित किया.

सांसद ने बोला कि अन्य सरकारी योजनाओं की तरह ही गांव-गांव घर-घर नल से जल की योजना पर काम तेजी से चल रहा है. सभी को सस्ती दवा मिले, इसके लिए जगह-जगह जन औषधि केन्द्र खोले गए हैं. गांवों में सड़कों का जाल, 700 नये ट्रांसफार्मर, जर्जर तारों को बदलने का काम हुआ है. शहर में सड़कों के चौड़ीकरण से जाम की परेशानी समाप्त हुई है. वाहनों को एक जगह पर खड़ा करने के लिए पार्किंग जोन और एक स्थान फल और सब्जी आदि सबकुछ मिले इसके लिए वेंडिंग जोन बनाया गया है.

मेनका गांधी ने बोला मेरा एकमात्र लक्ष्य सुलतानपुर को उत्तर प्रदेश का नम्बर एक जिला बनाने का है. मैं बड़े काम तो करती ही हूं, लेकिन मेरी दिलचस्पी लोगों की निजी मुसीबतों से निजात दिलाने की अधिक होती है. जितने लोग उतनी मुसीबतें और मैं सबका निवारण तुरंत कराती हूं.

भाजपा सांसद ने सफीपुर गांव में प्रमिला सिंह के यहां हुई चोरी की कम्पलेन पर एसएचओ चांदा को टेलीफोन कर तुरन्त चोरों को पकड़ने की हिदायत दी. उन्होंने कहा एक बच्चा कपिल मौर्या ने टेलीफोन कर कहा कि वह राष्ट्र के लिए 400 मीटर दौड़ की तैयारी कर रहा हैं लेकिन गरीब होने के कारण पौष्टिक आहार उसे नहीं मिल पा रहा. तब मैंने तुरन्त क्रीड़ा अधिकारी से कहकर फौरन सहायता कराई. मुझे आशा है वह बच्चा एक दिन सुलतानपुर का नाम रोशन करेगा. उन्होंने गेहूं की कटाई के बावजूद नुक्कड़ सभाओं में मिल रहे अपार जन समर्थन के लिए लोगों का आभार भी प्रकट किया.

Related Articles

Back to top button