उत्तर प्रदेश

पाकिस्तान भूखों मर रहा, भारत 80 करोड़ को फ्री दे रहा राशन: सीएम योगी

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बोला कि हिंदुस्तान और पाक एक साथ ब्रिटिश हुकूमत से आजाद हुए मगर आज पाक भूखों मर रहा है और हिंदुस्तान में 80 करोड़ लोगों को फ्री राशन दिया जा रहा है. उन्होने बोला कि पाक की जनसंख्या 22 करोड़ है, बंटवारे के समय उनके हिस्से उर्वरा भूमि गई, बावजूद इसके आज पाक की जनता भूखों मर रही है. वहीं पाक की जनसंख्या से भी अधिक लोग हिंदुस्तान में पिछले 10 वर्ष में गरीबी रेखा से ऊपर आ चुके हैं. योगी मेरठ के किठौर में जनसभा को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने मेरठ-हापुड़ लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार अरुण गोविल के पक्ष में मतदान की अपील की.

मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में बोला कि रामनवमी के अगले दिन ही मेरा यहां आना हुआ है. जब अरुण गोविल रामायण सीरियल में ईश्वर राम का रोल अदा कर रहे थे और उसके माध्यम से कलियुग में ईश्वर राम के जीवन को चित्रित कर रहे थे, उस समय उन्हें भी नहीं पता कि एक दिन ईश्वर श्रीराम अपनी जन्मभूमि पर अपना जन्मदिन मनाएंगे. जिस वर्ष मेरठ से अरुण गोविल प्रत्याशी बने, उसी वर्ष 500 सालों के प्रतीक्षा के बाद श्रीराम अपना जन्मोत्सव इंकार रहे हैं. आपने देखा होगा कि सूर्यवंशी राम का तिलक सूर्य की किरणों से हुआ. ये देख पूरी दुनिया अभिभूत हुई है.

उन्होंने सवालिया अंदाज में बोला कि श्रीरामलला के मंदिर के शिलान्यास से लेकर उनकी प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा और भव्य रामनवमी का आयोजन क्या कांग्रेस, सपा, बीएसपी के लोग कर पाते. रामनवमी के दिन 15 लाख लोग अयोध्या पहुंचे थे. हम सब मेरठ आए हैं और अरुण गोविल को लेकर आए हैं.

मुख्यमंत्री ने बोला कि 1857 में धन सिंह कोतवाल ने अपनी जॉब को ठुकराकर और राष्ट्र के अमर बलिदानियों की श्रेणी में खड़ा होकर स्वतंत्रता का उद्घोष किया था. उनका सपना एक ही था कि ”तेरा वैभव अमर रहे मां हम दिन चार रहें न रहें”. वे अपने और अपने परिवार के लिए न होकर राष्ट्र की स्वाधीनता और आने वाली पीढ़ि के उज्ज्वल भविष्य के लिए लड़े.

कहा कि ये हमारा सौभाग्य है कि हम सब उस सपने को साकार होता देख रहे हैं. आज मेरठ से दिल्ली 12 लेन हाईवे, रैपिड रेल की सुविधा, स्पोर्ट्स युनिवर्सिटी के साथ ही इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट के अनेक कार्य हुए हैं. 2014 से पहले ये सब कल्पना की बात थी. आने वाले समय में हम मेरठ को मेट्रो रेल की भी सुविधा देने जा रहे हैं. सीएम ने गरीब कल्याण की अनेक योजनाओं की उपलब्धियां भी गिनाईं.

Related Articles

Back to top button