उत्तर प्रदेश

दहेज में अचानक कार की मांग से युवती आहत, पंखे से लटककर दी जान

गजरौला में दहेज में कार की मांग से आहत महिला ने बरात आने से 25 दिन पहले फंदे पर लटक कर जान दे दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने पड़ताल की. घटना गजरौला थानाक्षेत्र के गांव बिजौरा की है. यहां निवासी साइकिल मिस्त्री का परिवार रहता है. गांव में ही उनकी दुकान है.

उन्होंने अपनी बेटी का रिश्ता रहरा थाना क्षेत्र के रहरा कस्बा निवासी पुरुष के साथ तय किया. पुरुष वेल्डिंग का काम करता है. रिश्ता करने के बाद विवाह की तारीख तय कर दी गई. 29 अप्रैल को बरात आनी थी. परिवार विवाह की तैयारियां चल रही थीं.

आरोप है कि बुधवार की रात पुरुष ने महिला से टेलीफोन पर दहेज में मिलने वाले उपहार के बारे में पूछा. विवाह में कार नहीं देने पर रिश्ता तोड़ने की बात कही. जिसके बाद से महिला मानसिक रूप से परेशान हो गई. परिजनों ने महिला को काफी समझाया. संबंधियों को लेकर लड़के पक्ष के लोगों से वार्ता करने की बात कही.

जिसके बाद परिवार के सदस्य घर के काम में लग गए. दोपहर करीब एक बजे मौका पाकर महिला छत पर बने कमरे में गई और फंदे पर लटक कर खुदकुशी कर ली. काफी देर तक जब वह नीचे नहीं आई तो परिजन छत पर पहुंचे. इस दौरान देखा महिला का मृतशरीर फंदे पर लटका हुआ था.

थोड़ी देर में ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई. सूचना मिलते ही गजरौला थाना पुलिस पहुंच गई. पुलिस ने घटना की जानकारी ली. मृतशरीर को नीचे उतारा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. सीओ श्वेताभ मीडिया का बोलना है कि पीड़ित पिता ने दहेज में कार की मांग की जाने से आहत बेटी ने आत्महत्या करने की बात कही है. मृतशरीर को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है. तहरीर के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Related Articles

Back to top button