उत्तर प्रदेश

टिकट मांगने पर सगे भाइयों ने टीटीई को ट्रेन में ही पीटा, मुकदमा दर्ज

उत्तर प्रदेश में ट्रेन में हुई हाथापाई की घटना में राजकीय रेलवे पुलिस ने दो भाइयों के विरुद्ध केस दर्ज किया है. टीटीई की तहरीर पर एफआईआर कर जीआरपी इस प्रकरण की छानबीन कर रही है. इल्जाम है कि टीटीई के साथ दो सगे भाइयों ने ट्रेन में हाथापाई की. साथ ही जान से मार देने की धमकी दिया. अब तहरीर के आधार पर जीआरपी मुद्दे की जांच में जुट गई है.

रेलवे के सिनियर टीटीई बक्सर (बिहार) के अशोक नगर निवासी बिहरी प्रसाद ने जीआरपी को तहरीर दी है. उन्होंने रेल पुलिस को कहा है कि रक्सौल से चलकर आनंद विहार टर्मिनल को जाने वाली 14017 अप सद्भावना एक्सप्रेस में छपरा से वाराणसी तक ड्यूटी थी. उनका बोलना है कि टिकट चेक करते हुए कोच संख्या एसी के बी6 उनकी ट्यूटी थी. जब वह कोच में पहुंचे तो सीट संख्या 25-26 पर अभिषेक कुमार छपरा से वाराणसी तक अपनी पत्नी के साथ यात्रा कर रहा था. उसके साथ एक अन्य पुरुष अनारक्षित टिकट पर इनके साथ बैठा हुआ था.

इस पर टीटीई ने उसे कोच से बाहर जाने के लिए बोला गया तो वह चला गया. इल्जाम है कि जब टीटीई ने बलिया रेलवे स्टेशन से ट्रेन खुलने के तुरंत बाद जब दोबारा चेक किया तो उक्त आदमी उसी सीट पर बैठा मिला. जब टिकट बनवाने के लिए बोला गया तो अभिषेक ने काल पकड़ लिया और टीटीई की पिटाई कर दी. यहां तक कि उसने जान से मारने की धमकी भी दी. पीड़ित टीटीई का बोलना है कि अभिषेक का सगा भाई विवेक है. वहीं, दूसरी ओर तहरीर के आधार पर जीआरपी ने केस दर्ज कर मुद्दे की जांच में जुट गई है.

चेनपुलिंग करके भागा टीटीई

कानपुर में विजिलेंस की टीम के डर से शनिवार को लखनऊ फाटक के करीब एक टीटीई चेनपुलिंग कर भाग निकला. हालांकि उसे घेरकर धर-दबोचा गया. आरपीएफ ने चेनपुलिंग के इल्जाम में टीटीई के विरुद्ध मुद्दा दर्ज कराया है. कानपुर सेंट्रल पर किसी टीटीई के विरुद्ध 50 वर्ष में पहली बार इस तरह की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है.

Related Articles

Back to top button