उत्तर प्रदेश

एसी रिपेयरिंग की दुकान में लगी आग, लाखों का हुआ नुकसान

ताजनगरी आगरा के राजपुर चुंगी (सदर) स्थित देव पैलेस बाजार में सोमवार की सुबह एसी रिपेयरिंग की दुकान में आग लग गई. पलभर में दुकान आग का गोला बन गई. सूचना पर तीन दमकलें पहुंचीं. आग बुझाते समय एसी का कंप्रेसर फटने से दो फायरकर्मी झुलस गए और एक राहगीर कंप्रेसर का टुकड़ा लगने से घायल हो गया. अफरातफरी मच गई. एक घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका. आग शाॅर्ट सर्किट से लगने की संभावना है.

राजपुर चुंगी स्थित देव पैलेस के भूतल, पहली और दूसरी मंजिल पर दुकानें बनी हैं. जंगजीत नगर निवासी योगेंद्र शर्मा की भूतल पर एसी रिपेयरिंग की दुकान है. रविवार सुबह 7 बजे लोगों ने दुकान से लपटें निकलती देखीं. कुछ देर बाद धमाके होने लगे. इससे भय फैल गई. इसकी जानकारी योगेंद्र शर्मा को दी. इस पर दुकानदार और अन्य लोग आ गए. आग बुझाने के कोशिश करने लगे. मगर, कोई लाभ नहीं हुआ.

सूचना पर थाना सदर पुलिस और दमकलें पहुंच गईं. मुख्य अग्निशमन अधिकारी देवेंद्र सिंह ने कहा कि अग्निशमन कर्मी आग बुझाने के कोशिश में लगे थे. तभी एक एसी का कंप्रेसर फट गया. फायरमैन सुंदरलाल और गजेंद्र कुमार झुलस गए. एक राहगीर प्रेम नगर निवासी रमेश चंद्र (60) सिर में कंप्रेसर का टुकड़ा लगने से घायल हो गया. घायल दमकल कर्मी और राहगीर को तुरन्त हॉस्पिटल में भर्ती कराया.

लाखों का नुकसान

आग से पूरी दुकान जल गई. उसमें एसी रिपेयरिंग के सामान से लेकर पार्ट्स तक रखे थे. इसके अतिरिक्त कंप्रेसर और सिलिंडर भी थे, वह भी जल गए. दुकान मालिक ने लाखों के हानि की बात कही. मुख्य अग्निशमन अधिकारी का बोलना था कि आग शॉर्ट सर्किट से लगने की संभावना है. जांच की जा रही है.

Related Articles

Back to top button