उत्तर प्रदेश

इटावा में नाबालिग छात्रा के साथ हुआ गैंगरेप,नए सिरे से शुरू होगी जांच

इटावा में इंटर में पढ़ने वाली नाबालिग छात्रा के साथ गैंगरेप की सूचना पर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. घटना 4 दिन पहले 27 जुलाई की बताई जा रही है. परिजनों का इल्जाम है कि छात्रा के साथ सामूहिक बलात्कार किया गया है. इससे पहले परिजनों ने पुलिस को तहरीर देते हुए दो को नामजद किया था. इसमें उन्होंने कहा था कि विद्यालय जाते समय बच्ची के साथ छेड़खानी की गई है. वहीं अब नए इल्जाम लगाए हैं.

पुलिस ने छेड़खानी के मुद्दे में 2 युवकों को नामजद करते हुए FIR दर्ज कर ली थी. धारा 354 और पॉक्सो के अनुसार मुकदमा दर्ज किया था. वहीं, पीड़िता को मेडिकल के लिए हॉस्पिटल भेजा था.परिजनों का बोलना है कि बच्ची का पहले किडनैपिंग किया गया, फिर चार लोगों ने उसके साथ बलात्कार किया. अब परिजनों के नए आरोपों के बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने सीओ सैफई और एसपी ग्रामीण को मुद्दे की गहनता से जांच करने के कड़े गाइड लाइन दिए हैं.

नए सिरे से प्रारम्भ होगी जांच

घटना के 3 दिन बाद पीड़िता की ओर से गैंगरेप का इल्जाम लगाया गया है. अब इस मुद्दे को लेकर नए सिरे से पुलिस जांच कराई जा रही है. पीड़िता का मेडिकल कराया गया है. अब पुलिस छात्रा को न्यायलय में बयानों के आधार पर गैंगरेप या छेड़खानी का मुद्दा सामने निकल कर आएगा. हालांकि, मुद्दे में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है.इटावा के एसएसपी संजय कुमार ने कहा कि 27 जुलाई को स्कूली छात्रा ने अपने साथ छेड़खानी की कम्पलेन की थी. इसको लेकर के दो लोगों के विरुद्ध केस दर्ज कर लिया गया है. लेकिन लड़की सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में इलाज के लिए भर्ती हो गई. जहां उसने बोला कि उसके साथ में गैंगरेप किया गया है. लेकिन गैंगरेप की घटना में क्या सच्चाई है, इसकी तस्दीक के लिए मेडिकल कराया गया है. सीओ सैफई और पुलिस अधीक्षक ग्रामीण को इस बात के निर्देश दिए गए हैं, कि लड़की की ओर से लगाए जा रहे आरोपों को लेकर के गहनता से जांच करके सच्चाई सामने लाएं.

पीड़ित परिवार की ओर से ऐसा बोला गया है कि छात्रा जब सुबह विद्यालय जा रही थी, उसी समय उसको 4 लोगों ने बंधक बनाकर के अगवा कर लिया. जिसके बाद बारी-बारी से गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया. मुद्दे में एसएसपी ने सैफई पुलिस स्टेशन पूरी रिपोर्ट मांगी है.

 

Related Articles

Back to top button