उत्तर प्रदेश

इंडिया गठबंधन की सरकार आने पर अग्निवीर योजना कर देंगे खत्म : अखिलेश यादव

देवरिया . सपा (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को देवरिया में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने बोला कि इण्डिया गठबंधन की गवर्नमेंट आने पर अग्निवीर की योजना समाप्त करके पक्की जॉब देंगे.

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने बोला कि इण्डिया गठबंधन अग्निवीर प्रबंध को कभी स्वीकार नहीं करेगा, जब भी गवर्नमेंट में आएंगे, इसे समाप्त करके पक्की जॉब और पक्की वर्दी देंगे. जितनी भी सरकारी नौकरियां हैं, ये लोग उनको संविदा और आउटसोर्स को दे रहे हैं, जिससे इन्हें आरक्षण ना देना पड़े. ये ना सिर्फ़ आरक्षण समाप्त करना चाहते हैं. यदि ये सत्ता में आ गए तो बाबा साहब भीमराव अंबेडकर जी के दिए गए संविधान को समाप्त करने का काम करेंगे.

अखिलेश यादव ने बोला कि जो आम लोगों को सुविधाएं मिल जानी चाहिए थी, वो सुविधाएं तो दूर, हमारे किसान और नौजवान के लिए संकट पैदा किया है. एक तरफ वो लोग हैं जो संविधान बदलना चाहते हैं. लेकिन, मैं देख रहा हूं जो संविधान बदलने निकले हैं, यही जनता इनको बदलने का काम करेगी. जो लोग 2014 में आए थे, 2024 में उनकी विदाई तय है, जो लोग 400 पार का नारा दे रहे थे, बताओ 400 हार रहे हैं कि नहीं हार रहे हैं?

उन्होंने बोला कि मुझे लगता है कि देवरिया आते-आते डबल इंजन की गवर्नमेंट हांफ जाती है या धुआं निकल जाता है इनके इंजन का. इन्होंने ईडी, सीबीआई, आयकर के नाम पर डरा के चंदा वसूला है, आज जो महंगाई का सामना करना पड़ रहा है, वो इलेक्टोरल बॉन्ड के नाम पर जो चंदा वसूला, उसकी वजह से. इस गवर्नमेंट में हर चीज महंगी हो गई है. पिछले 10 वर्ष में बीजेपी ने बड़े-बड़े कारोबारियों का 25 लाख करोड़ ऋण माफ किया है. इण्डिया गठबंधन की गवर्नमेंट बनने पर किसान और गरीब भाइयों के ऋण को माफ कराने का काम करेंगे. साथ ही एमएसपी का कानूनी अधिकार दिलाने का काम किया जाएगा.

 

Related Articles

Back to top button