उत्तर प्रदेश

आइसक्रीम बेचने वाले को हुआ युवती से प्यार, फिर कर ली शादी, ढाई माह में प्रेम विवाह का खौफनाक अंत

शाहबाद के करेथी का मझरा गांव में ढाई माह पहले हुए प्रेम शादी का अंत हो गया. पिता ने इल्जाम लगाया कि शनिवार रात बेटी के ससुराल वालों ने उसकी जलाकर मर्डर कर दी और रविवार को आखिरी संस्कार कर फरार हो गए. पुलिस ने पति समेत नौ लोगों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर जांच प्रारम्भ कर दी है.

संभल के थाना कुढ़फतेहगढ़ क्षेत्र के गांव रहौली निवासी आदमी ने अपनी 21 वर्षीय बेटी की विवाह शाहबाद के करेथी का मझरा निवासी पुरुष से 10 जनवरी 2024 को की थी. दोनों का प्रेम शादी था. मृतका के पिता ने कहा कि उन्होंने अपनी हैसियत के मुताबिक दहेज भी दिया था, लेकिन बेटी के ससुराल वाले दहेज से खुश नहीं थे.

अब दहेज में दो लाख रुपये की मांग कर रहे थे. बेटी को ससुराल वाले प्रताड़ित भी कर रहे थे. जब उन्होंने इसका विरोध किया तो बेटी के ससुराल वालों ने उनके साथ भी गाली-गलौज की. पिता ने कहा कि रविवार सुबह बेटी की ससुराल से एक आदमी ने टेलीफोन कर कहा कि ससुराल वालों ने तुम्हारी बेटी को जलाकर मार डाला है और उसका आखिरी संस्कार भी कर दिया.

इसके बाद सभी ससुराल वाले घर से भाग गए. घटना की सूचना पर मृतका के मायके वालों के साथ सीओ अतुल कुमार पांडेय मौके का मुआयना करने पहुंचे. इससे पहले घटना स्थल पर रामपुर से डॉग स्क्वाड की टीम ने भी पहुंचकर जांच की.

फोरेंसिक टीम ने श्मशान घाट से जले हुए मृतशरीर से हड्डियां और राख एकत्रित की. मृतका के पिता की तहरीर पर पुलिस ने पति, ससुर समेत नौ लोगों के विरुद्ध दहेज मर्डर की रिपोर्ट दर्ज की है.

आइसक्रीम बेचता था आरोपी पति

मायके वालों ने कहा कि संजीव आइसक्रीम बेचने उसके गांव आता था. इसी दौरान दोनों के बीच प्रेम प्रसंग हो गया था. बाद में दोनों परिवारों की सहमति से विवाह हो गई थी. बाद में मृतका के ससुराल वालों ने दहेज की मांग प्रारम्भ कर दी थी.

दहेज मर्डर में पति समेत नौ लोगों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज की गई है. मृतका के ससुराल वाले फरार हैं. फोरेंसिक टीम ने गांव के श्मशान से मृतशरीर कुछ अवशेषों को लेकर जांच के लिए लैब भेजा है. जांच की जा रही है और ससुरालियों की गिरफ्तारी के कोशिश किए जा रहे हैं. 

Related Articles

Back to top button