उत्तर प्रदेश

अलीगढ़ के युवा-छात्रों से हुई चुनाव पर चर्चा, बताया क्या हैं मुद्दे

डीएस डिग्री कॉलेज में युवाओं और विद्यार्थियों से ‘युवाओं की बात’ कार्यक्रम में उनके लोकसभा चुनाव में इस बार के मामले जानने का कोशिश किया गया. किस आधार पर कैसे प्रत्याशी को वोट देंगे, इस पर भी उन्होंने अपने विचार रखे.सरकार ने उच्च शिक्षा की बेहतरी सोची है. अलीगढ़ को राजा महेंद्र प्रताप सिंह यूनिवर्सिटी दी. चिकित्सा क्षेत्र में बेहतर काम हुए हैं. सड़के भी लगातार बन रहीं हैं.युवाओं की परेशानी के लिए आयोग होना चाहिए. परीक्षा देकर आते हैं, रद्द हो जाती हैं.

हिंदुस्तान में युवा अधिक हैं, पर राष्ट्र में नेता वृद्ध अधिक हैं. प्राइमरी विद्यालय पर कार्य नहीं हो रहा. प्राइवेट विद्यालय बढ़ रहे हैं और सरकारी विद्यालय कम हो रहे हैं.खेलो हिंदुस्तान से खिलाड़ियों को आगे बढ़ाया जा रहा है. केंद्र गवर्नमेंट ने रोजगार के साथ स्वरोजगार भी दिया हैरोजगार केंद्र गवर्नमेंट की ओर से एकदम नहीं दिया जा रहा है. चुनाव को देखते हुए वैकेंसी आ रही हैंशहर में सड़को की परेशानी है. सड़कें खोद कर डाल दी गई हैं, उनको ठीक नहीं किया जाता है.सड़क बनीं, फिर गैस पाइप लाइन के लिए गड्ढे खोद दिया. जनता का पैसा लग रहा है, पर विकास कहीं नजर नहीं आ रहा है.

हाइवे के साथ शहर का भी विकास हुआ है. अलीगढ़ में स्मार्ट सिटी के नाम पर विकास लगातार हो रहा है.आशीष राजा

पेपर लीक उत्तर प्रदेश में हीं नहीं अन्य प्रदेश में भी हो रहे हैं. उत्तर प्रदेश में जैसे ही पेपर लीक हुए तो तुरंत कार्रवाई हुई.-जय यादव

यूपी में पेपर लीक हुए, तो विद्यार्थी संगठन चुप रहे.-गौरव शर्मा

मंहगाई, बेरोजगारी और गरीब तीन प्रमुख मामले हैं, जिन पर गवर्नमेंट को ध्यान देना चाहिए.-रजनीश कुमार

अपराध हों रहे हैं, वह बाहर निकल कर नहीं आ रहे. नेताओं के दबाव के कारण क्राइम बाहर नहीं आ पा रहे.-शुभम सिंह

रोजगार के मुद्दे में गवर्नमेंट बहुत पिछड़ी हुई है, पर गवर्नमेंट की सुरक्षा को लेकर प्रशंसा करना चाहिए.-देश कुमार

बेरोजगारी बहुत बढ़ गई. सभी विभागों में ठेकेदारी से चुने जा रहे हैं. गवर्नमेंट ने जॉब से पहले कई बेरियर लगाए हुए हैं

Related Articles

Back to top button