उत्तर प्रदेश

अमरोहा में रैलियों का ये महामुकाबला 

up lok sabha election 2024: लोकसभा के लिए पहले चरण का मतदान शुक्रवार को होने जा रहा है. इस बीच अगले चरणों के लिए सभी दलों ने ताकत झोंक दी है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश के ही अमरोहा में अब रैलियों का महामुकाबला होने जा रहा है. सबसे पहले प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को उस समय रैली करेंगे जब पड़ोसी जिलों में वोटिंग हो रही होगी. प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ मुख्यमंत्री योगी भी उपस्थित रहेंगे. अगले दिन शनिवार को राहुल-अखिलेश की रैली होगी. रविवार को बीएसपी प्रमुख मायावती की रैली के बाद मुख्यमंत्री योगी भी दोबारा मंगल और बुधवार को यहां रैलियां करेंगे. इस बीच रालोद प्रमुख जयंत चौधरी की भी रैली प्रस्तावित है.

पीएम-सीएम समेत अनेक नेताओं के आगमन को देखते हुए जिला प्रशासन पूरी तरह अलर्ट मोड में है. सबसे अधिक सुरक्षा प्रबंध मोदी की रैली को लेकर हुई है. ड्रोन के साथ ही पतंग और गुब्बारा भी गुरुवार से ही उड़ाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी 19 अप्रैल शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी के साथ गजरौला में हाईवे किनारे जनसभा को संबोधित करेंगे. इस दौरान हाईवे पर यातायाता प्रतिबंधित करते हुए डायवर्जन प्लान भी पहले ही जारी कर दिया गया है. पीएम मोदी के साथ रैली करने के बाद मुख्यमंत्री योगी 23 अप्रैल को दोबारा अमरोहा आएंगे और हसनपुर तहसील क्षेत्र के गंगेश्वरी क्षेत्र में सभा करेंगे.

वहीं इण्डिया गठबंधन की ओर से समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और कांग्रेस पार्टी नेता राहुल गांधी 20 अप्रैल को संयुक्त रूप से गठबंधन प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे. राहुल-अखिलेश की जनसभा शहर के मिनी स्टेडियम में प्रस्तावित है. इसके बाद 21 अप्रैल को जोया रोड स्थित जोई के मैदान में मायावती अपने प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगी. 24 को रालोद प्रमुख जयंत चौधरी पपसरा में जनसभा करेंगे. पहले जयंत की जनसभा 15 को होनी थी लेकिन बाद में टल गई थी. सभी दलों ने अपने नेताओं की रैलियों के लिए तैयारियां तेज कर दी हैं.

पीएम की रैली के कारण बदायूं-बिजनौर स्टेट हाईवे बंद रहेगा
पीएम नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 19 अप्रैल को क्षेत्र में जनसभा को संबोधित करेंगे. इस दिन बदायूं-बिजनौर स्टेट हाईवे पूरी तरह बंद रहेगा. दिल्ली-लखनऊ नेशनल हाईवे पर भी केवल हल्के गाड़ी ही चल सकेंगे. भारी वाहनों को दूसरे रूट पर डायवर्ट किया जाएगा. पुलिस ने रूट प्लान तैयार कर लिया है. संबंधित थानों को रूट प्लान जारी कर कठोरता से पालन कराने का निर्देश दिया है. गजरौला में इंदिरा चौक से बदायूं-बिजनौर स्टेट हाईवे 19 अप्रैल की सुबह 5:30 बजे से सभा समापन तक पूरी तरह बंद रहेगा. बिजनौर, मुरादाबाद, संभल और अमरोहा जिलों के संबंधित ऑफिसरों को रूट डायवर्जन का पालन करवाने का निर्देश भी जारी कर दिया गया है.

यह रहेगा रूट डायवर्जन प्लान  
-शाहजहांपुर से दिल्ली की ओर जाने वाले गाड़ी शाहजहांपुर के कटरा से जलालपुर, बदायूं, बबराला, नरौरा, बुलंदशहर होते हुए दिल्ली जा सकेंगे.
-बरेली से दिल्ली जाने वाले वाहनों को आंवला से शाहबाद, बिलारी, चंदौसी, बबराला से डिबाई, बुलंदशहर होते हुए दिल्ली भेजा जाएगा.
-रामपुर से दिल्ली जाने वाले वाहनों को शाहबाद से डायवर्ट कर बिलारी, चंदौसी, बबराला, नरौरा, डिबाई बुलंदशहर होते हुए दिल्ली भेजा जाएगा.
-मुरादाबाद से दिल्ली की ओर जाने वाले गाड़ी मुरादाबाद से संभल, बबराला, नरौरा, डिबाई, बुलंदशहर, सिकंदराबाद होते हुए गाजियाबाद और दिल्ली जा सकेंगे.
-मुरादाबाद से मेरठ जाने वाले गाड़ी अगवानपुर बाईपास से छजलैट, नूरपुर, बिजनौर बैराज, मीरापुर, मवाना होते हुए मेरठ जा सकेंगे.
-संभल से दिल्ली जााने वाले गाड़ी बहजोई, बबराला, नरौरा, डिबाई, बुलंदशहर होते हुए दिल्ली जा सकेंगे.
-अमरोहा से दिल्ली जाने वाले वाहनों को शिवाला कलां, नूरपुर, बिजनौर, मेरठ, मवाना, गाजियाबाद होते हुए दिल्ली की ओर भेजा जाएगा.
-गजरौला से दिल्ली की ओर जाने वाले वाहनों को हसनपुर, रहरा, गवां, अनूपशहर से बुलंदशहर होते हुए दिल्ली भेजा जाएगा.
-मंडी धनौरा से दिल्ली जाने वाले गाड़ी चांदपुर, बिजनौर, मवाना, मेरठ होते हुए दिल्ली जाएंगे.
-हसनपुर से दिल्ली जाने वाले वाहनों को संभल, बहजोई, बबराला, नरौरा, डिबाई, बुलंदशहर होते हुए दिल्ली की तरफ भेजा जाएगा.
-दिल्ली-गाजियाबाद से बरेली-लखनऊ जाने वाले वाहनों लालकुंआ से डायवर्ट कर दादरी, बुलंदशहर, डिबाई, ननौरा, गुन्नौर, सहसवान, बदायूं होते हुए बरेली की ओर भेजा जाएगा.
-मेरठ से मुरादाबाद की ओर जाने वाहनों को बिजनौर, धामपुर, स्योहारा, कांठ, मुरादाबाद होते हुए बरेली की तरफ भेजा जाएगा.
-हापुड़, मेरठ से रामपुर की ओर जाने वाले वाहनों को गढ़ चौपला से डायवर्ट कर बुलंदशहर, डिबाई, नरौरा, बबराला, बहजोई, चंदौसी, शाहबाद होते हुए रामपुर भेजा जाएगा.

Related Articles

Back to top button