स्पोर्ट्स

होली पर कोहली-कोहली! बना दिया ये ऐतिहासिक रिकॉर्ड

Virat Kohli: आज राष्ट्र भर में होली का त्योहार बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है. वहीं, इंडियन प्रीमियर लीग में आरसीबी और पंजाब किंग्स की टीमों के बीच एक रोमांचक मुकाबला हो रहा है. ये इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में पहला मौका है जब होली के दिन इंडियन प्रीमियर लीग मैच खेला जा रहा है. इस खास मौके पर विराट कोहली के बल्ले से एक बहुत बढ़िया पारी देखने को मिली है. उन्होंने टी20 क्रिकेट में एक खास रिकॉर्ड बना दिया है.

विराट ने T20 क्रिकेट में बनाया ऐतिहासिक रिकॉर्ड

विराट कोहली के बल्ले से पंजाब किंग्स के विरुद्ध खेले जा रहे मैच में बहुत बढ़िया अर्धशतक देखने को मिला है. उन्होंने 31 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया है. ये टी20 क्रिकेट में विराट का 100वां 50+ स्कोर है. इसी के साथ वह टी20 क्रिकेट में 100 5o+ रनों का पारियां खेलने वाले दुनिया के तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं. वहीं, विराट कोहली ऐसा करने वाले हिंदुस्तान के पहले खिलाड़ी हैं. विराट से पहले ये कारनामा क्रिस गेल और डेविड वॉर्नर कर चुके हैं.

T20 क्रिकेट में सबसे अधिक बार 50+ रन 

क्रिस गेल – 110 बार

डेविड वॉर्नर – 109 बार
विराट कोहली – 100 बार
बाबर आजम – 98 बार

डेविड वॉर्नर का ये रिकॉर्ड भी तोड़ा 

विराट कोहली ने पंजाब किंग्स के विरुद्ध 7 चौके लगाते हुए इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे अधिक चौके लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में डेविड वॉर्नर को पछाड़ दिया है. डेविड वॉर्नर 649 चौकों के साथ इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर थे. लेकिन अब विराट कोहली 650+ चौकों के साथ इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर आ गए हैं. वहीं, शिखर धवन 759 चौकों के साथ पहले नंबर पर हैं.

आईपीएल में सबसे अधिक चौके लगाने वाले खिलाड़ी 

शिखर धवन- 759 चौके
विराट कोहली- 650+ चौके
डेविड वॉर्नर- 649 चौके
रोहित शर्मा- 561 चौके
सुरेश रैना- 506 चौके

 

Related Articles

Back to top button