स्पोर्ट्स

हार्दिक पांड्या ने PBKS vs MI मुकाबले के बाद की पंजाब किंग्स के आशुतोष शर्मा की जमकर तारीफ

मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने PBKS vs MI मुकाबले के बाद पंजाब किंग्स के आशुतोष शर्मा की जमकर प्रशंसा की है. उन्होंने आशुतोष की पारी को अविश्वसनीय कहा है. मुंबई द्वारा मिले 193 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए जब पंजाब 77 रन पर 6 विकेट खो चुका था, तब आशुतोष की मैदान पर एंट्री हुई थी. तब 25 वर्ष के इस युवा बल्लेबाज ने 28 गेंदों पर 61 रनों की अंधाधुन्ध पारी खेल एमआई के होश उड़ा दिए थे. एस समय ऐसा लग रहा था कि आशुतोष पंजाब को मैच जीता ले जाएंगे, मगर वह टीम को जीत की दहलजीत पार नहीं करवा पाए.

PBKS vs MI: कौन हैं पंजाब किंग्स के आशुतोष शर्मा? जिसने उड़ाए मुंबई इंडियंस के होश; जसप्रीत बुमराह को भी नहीं बख्शा

हार्दिक पांड्या ने मैच के बाद कहा, “क्रिकेट का बहुत अच्छा खेल. सबकी नर्व टेस्ट हुई. हमने खेल से पहले इस बारे में बात की थी कि इस खेल में चरित्र की जांच होगी. स्वाभाविक रूप से आपको लगता है कि आप खेल में आगे हैं. लेकिन हम जानते थे कि इंडियन प्रीमियर लीग में इन खेलों को तैयार करने की प्रवृत्ति है.

आशुतोष की पारी की पारी को लेकर पांड्या बोले, “अविश्वसनीय – अंदर आना और इस तरह खेलना. लगभग हर गेंद मिडिल हो रही थी. उसके लिए खुश हूं और उसके भविष्य के लिए खुश हूं.

IPL 2024: पंजाब किंग्स को धूल चटाकर मुंबई इंडियंस ने पॉइंट्स टेबल में लगाई छलांग, टूर्नामेंट से बहार होने की कगार पर ये टीम

एमआई के कप्तान ने आगे कहा, “मने टाइमआउट में बोला था कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम कितने अच्छे दिखते हैं. हम इस खेल में स्क्रैपिंग करते रहेंगे. कुछ ओवरों में हम काफी नरम थे. फिर भी, जीत तो जीत होती है.

बात मुकाबले की करें तो, टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम ने सूर्यकुमार यादव (78) के अर्धशतक के दम पर पंजाब किंग्स के सामने जीत के लिए 193 रनों का टारगेट रखा. पीबीकेएस के सबसे सफल गेंदबाज हर्षल पटेल रहे जिन्होंने अपने 4 ओवर के कोटे में 31 रन खर्च कर 3 जरूरी विकेट चटकाए, उनके अतिरिक्त कप्तान सैम कुर्रन को 2 सफलताएं मिली.

PBKS vs MI : नहीं देखा होगा ऐसा याराना, शिखर धवन से मिले रोहित शर्मा, वीडियो हुआ वायरल

इस स्कोर का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स की आरंभ अच्छी नहीं रही. टीम ने पावरप्ले में ही अपने 4 बड़े विकेट प्रभसिमरन सिंह, रिले रोसौव, सैम कुर्रन और लियाम लिविंगस्टोन के रूप में खो दिए थे. उस समये ऐसा लग रहा था कि टीम 100 के अंतर सिमट जाएगी, मगर तब शशांक सिंह (41) के साथ आशुतोष शर्मा (61) ने एक बार फिर तबाही मचाई. हालांकि वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके और पंजाब यह मैच मात्र 9 रन से हारा.

Related Articles

Back to top button