स्पोर्ट्स

सूर्यकुमार यादव को फिटनेस पर NCA से मिली मंजूरी, 5 अप्रैल को टीम में हो सकते हैं शामिल

मुंबई इंडियंस (MI) के बैटर सूर्यकुमार यादव भारतीय प्रीमियर लीग (IPL) 2024 में टीम के लिए खेलने के लिए तैयार हैं. मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) ने सूर्यकुमार यादव को स्वीकृति दे दी है. ऐसे में वह आईपीएल 2024 के लिए 5 अप्रैल को मुंबई इंडियंस की टीम से जुड़ जाएंगे. हालांकि मुंबई की तरफ से अब तक इसके बारे में कोई बयान नहीं आया है.

पूरी तरह फिट नहीं होने की वजह से सूर्या शुरुआती तीन मैच नहीं खेल सके थे. सूर्या ने इसी वर्ष जनवरी में जर्मनी में ग्रॉइन की सफल सर्जरी कराई थी. इसके बाद वे NCA में रिहैब से गुजर रहे थे. मुंबई अपना अगला मुकाबला 7 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स के विरुद्ध वानखेड़े में खेलेगी.

इस सीजन में मुंबई की आरंभ अच्छी नहीं रही. टीम नए कप्तान हार्दिक पंड्या के नेतृत्व में लगातार तीन मैच हार चुकी है.

जनवरी में कराई थी सर्जरी
दुनिया के नंबर-1 टी-20 बैटर सूर्यकुमार यादव ने इसी वर्ष जनवरी में जर्मनी में ग्रॉइन की सफल सर्जरी कराई थी. उन्होंने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए इस बारे में सूचना दी थी. सूर्या ने दूसरी बार ग्रॉइन इंजरी की सर्जरी कराई. सर्जरी के बाद सूर्यकुमार बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में रिहैब से गुजर रहे थे.

साउथ अफ्रीका दौरे पर तीसरे टी-20 में हुए थे चोटिल
सूर्या साउथ अफ्रीका के विरुद्ध दिसंबर 2023 में में खेले गए टी-20 सीरीज के तीसरे मैच में फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गए थे. उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा था. उनके ग्राउंड से बाहर जाने के बाद उप कप्तान रवींद्र जडेजा ने टीम की कप्तानी संभाली थी, तब से वे मैदान से दूर थे.

सूर्यकुमार ने 143.32 की हड़ताल रेट से आईपीएल में बनाए हैं रन
सूर्यकुमार यादव ने आईपीएल में अब तक खेले 139 मैचों में 143.32 की हड़ताल दर से 3249 रन बनाए हैं. वहीं पिछले सीजन में मुंबई इंडियंस के लिए खेले 16 मैचों में 43.21 की औसत से 605 रन बनाए.

Related Articles

Back to top button