स्पोर्ट्स

शुभमन गिल की कप्तानी में पहली बार खेलेगा ये विदेशी कप्तान

IPL 2024 में गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स के बीच मुकाबला खेला जा रहा है. इस मैच में शुभमन गिल ने जीटी की प्लेइंग 11 में एक परिवर्तन किया है. गिल ने इस मुकाबले में केन विलियमसन को खेलने का मौका दिया है. विलियमसन इस मैच में डेविड मिलर की स्थान खेल रहे हैं. मिलर को इंजरी के कारण रेस्ट दिया गया है. ऐसे में  न्यूजीलैंड टीम के वाइट बॉल कप्तान विलियमसन इस सीजन अपना पहला मैच खेल रहे हैं. विलियमसन एक बहुत बढ़िया बल्लेबाज हैं और फैब 4 में उनकी गिनती होती है. ऐसे में विलियमसन के पास मौका है कि पंजाब के विरुद्ध वह बहुत बढ़िया पारी खेले और टीम की प्लेइंग 11 में अपना नाम पक्का कर ले.

पिछले सीजन में चोटिल होने की वजह से हो गए थे बाहर

आईपीएल 2023 के सीजन में केन विलियमसन पहले मैच के दौरान फील्डिंग करते समय बुरी तरह से चोटिल हो गए थे, इसके बाद वह पूरे सीजन से बाहर हो गए थे. विलियमसन को इस चोट से उबरने में काफी समय भी लगा जिसके बाद वह सीधे वनडे वर्ल्ड कप 2023 में खेलने उतरे थे. वहीं अब वह आनें वाले सीजन में खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. गुजरात टाइटंस के लिए इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में अपना पहला मुकाबला विलियमसम होम ग्राउंड अहमदाबाद में खेल रहे हैं.

इस सीजन जीटी का प्रदर्शन

गुजरात टाइटंस की टीम इस सीजन बहुत बढ़िया प्रदर्शन कर रही है. हार्दिक पांड्या के टीम से जाने के बाद हर किसी को यही लग रहा था कि टीम कैसा प्रदर्शन करेगी, लेकिन शुभमन गिल ने टीम को काफी अच्छे से अभी तक संभालकर रखा है और टीम ने शुरुआती तीन मुकाबलों में से दो मैचों में जीत हासिल की है. इस सीजन शुभमन गिल की कप्तानी का भी एक बड़ा टेस्ट है. यह देखना अब बहुत बढ़िया होगा कि वह कप्तानी की जिम्मेदारी के साथ-साथ इस सीजन कैसा करते हैं.

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

गुजरात टाइटंस की प्लेइंग XI: रिद्धिमान साहा (विकेट कीपर), शुभमन गिल (कप्तान), साई सुदर्शन, केन विलियमसन, विजय शंकर, अजमतुल्लाह उमरजई, राहुल तेवतिया, राशिद खान, नूर अहमद, उमेश यादव, दर्शन नालकंडे.

पंजाब किंग्स की प्लेइंग XI: शिखर धवन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), प्रभसिमरन सिंह, सैम करेन, शशांक सिंह, सिकंदर रजा, हरप्रीत बराड़, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा, अर्शदीप सिंह.

Related Articles

Back to top button