स्पोर्ट्स

वॉटसन और सैमी ने पाकिस्तान का मुख्य कोच बनने का ठुकरा दिया प्रस्ताव

कराची. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व हरफनमौला शेन वॉटसन और वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान डेरेन सैमी ने पाक का मुख्य कोच बनने का प्रस्ताव अस्वीकार कर दिया है जिससे पीसीबी की  विदेशी कोच की तलाश अब भी पूरी नहीं हुई.  सैमी ने पीसीबी (पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड) को कहा कि वह पहले से ही वेस्टइंडीज बोर्ड के साथ सीमित ओवरों की टीम के मुख्य कोच के रूप में अनुबंधित हैं.

वॉटसन इस बात से खफा हो गये कि उनके प्रस्तावित पैकेज के विवरण का खुलासा पाक मीडिया और सोशल मीडिया पर हो गया. वह पीसीबी के प्रस्ताव को ठुकराने के बाद शनिवार रात को स्वदेश लौट गये. इस घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने कहा कि पीसीबी के वरिष्ठ ऑफिसरों ने पीएसएल मैचों के दौरान कराची में वॉटसन के साथ विस्तृत वार्ता की थी और उन्हें मुख्य कोच पद की पेशकश की थी. उन्होंने बताया, ‘‘वॉटसन ने प्रारम्भ में दिलचस्पी दिखाई थी और प्रस्ताव स्वीकार करने के लिए कुछ वित्तीय और अन्य शर्ते रखी थीं.

बोर्ड ने वॉटसन की वित्तीय मांगों को कमोबेश स्वीकार करने के बाद यह पूर्व खिलाड़ी इस बात से खुश नहीं था कि उसके प्रस्तावित पैकेज का विवरण पाक मीडिया और सोशल मीडिया में लीक हो गया.’’ वॉटसन ने इसके बाद विनम्रतापूर्वक इस प्रस्ताव को ठुकराते हुए बोला कि इंडियन प्रीमियर लीग (इंडियन प्रीमियर लीग) और मेजर क्रिकेट लीग (अमेरिका) में कमेंटेटर के रूप में उनकी पूर्व प्रतिबद्धताएं हैं. इसके साथ ही वह सिडनी में अपने परिवार को अधिक समय देना चाहते हैं.

पाकिस्तान की मीडिया के अनुसार पीसीबी ने वाटसन को दो मिलियन $ (लगभग 16.60 करोड़ भारतीय रुपये) सालाना देने के लिए तैयार हो गया था. न्यूजीलैंड के विरुद्ध 14 अप्रैल से प्रारम्भ होने वाली पांच मैचों की घरेलू टी20 अंतर्राष्ट्रीय श्रृंखला के लिए बोर्ड अब किसी घरेलू कोच को अंतरिम आधार पर नियुक्त करना चाहता है.

Related Articles

Back to top button