स्पोर्ट्स

वुमेंस प्रीमियर लीग का खिताब जीतने के साथ ही आरसीबी पर प्राइज मनी के तौर पर हुई पैसों की बारिश

WPL 2024 Prize Money: वुमेंस प्रीमियर लीग 2024 का फाइनल मैच दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर की टीमों के बीच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर की टीम ने एकतरफा अंदाज में जीत अपने नाम की. ये किसी भी लीग में RCB फ्रेंचाइजी का पहला खिताब है. वुमेंस प्रीमियर लीग का खिताब जीतने के साथ ही आरसीबी पर प्राइज मनी के तौर पर पैसों की बारिश भी हुई है.

RCB की टीम पर हुई पैसों की बारिश

वुमेंस प्रीमियर लीग 2024 का फाइनल जीतने पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर ने चमचमाती ट्रॉफी के साथ-साथ  प्राइज मनी भी मिली है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर को वुमेंस प्रीमियर लीग की चैंपियन टीम बनने पर प्राइज मनी के तौर पर 6 करोड़ रुपये दिए गए हैं. वहीं, उपविजेता दिल्ली कैपिटल्स की टीम भी खाली हाथ नहीं रही है. उसे उपविजेता बनने पर 3 करोड़ रुपये की प्राइज मनी मिली है.

ऐसा रहा WPL 2024 का फाइनल मैच 

दिल्ली कैपिटल्स की बल्लेबाजी इस मैच में पूरी तरह फ्लॉप रही. उसने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय किया था. लेकिन दिल्ली कैपिटल्स अच्छी शुरूआत के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के स्पिनरों के सामने बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन के चलते 18.3 ओवर में 113 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. दिल्ली कैपिटल्स के लिए शैफाली वर्मा ने सबसे बड़ी पारी खेली. शैफाली वर्मा ने 27 गेंदों पर 44 रन बनाए. इस टारगेट के उत्तर में कप्तान स्मृति मंधाना ने आरसीबी टीम को अच्छी आरंभ दिलाई और 31 रन बनाए. वहीं, सोफी डिवाइन ने 32 रन की पारी खेली. इसके बाद एलिस पेरी एलिस पेरी ने नाबाद 35 रन और ऋचा घोष ने नाबाद 17 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम किया.

16 वर्ष का प्रतीक्षा हुआ खत्म 

RCB की टीम वुमेंस प्रीमियर लीग के अतिरिक्त केवल इंडियन प्रीमियर लीग में ही खेलती है. लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर की टीम एक बार भी खिताब अपने नाम नहीं कर सकी है. वह 3 बार इंडियन प्रीमियर लीग के फाइनल में पहुंची है और उसे हर बाहर हार का सामना करना पड़ा है. हालांकि अब RCB की टीम ने वुमेंस प्रीमियर लीग जीतकर पहली बार फाइनल की जीत का स्वाद चक लिया है.

Related Articles

Back to top button