स्पोर्ट्स

वसीम जाफर ने हार्दिक पांड्या को अपने अंदाज से जमकर धोया, कहा…

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की ट्रॉफी को पांच बार अपने नाम करने वाली मुंबई इंडियंस के लिए 17वां सीजन अब तक किसी बुरे सपने से कम साबित नहीं हुआ है. टीम इस सीजन नए कप्तान हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में खेलने मैदान पर उतरी है, जिसमें वह अब तक 8 में से 5 मैचों में हार का सामना कर चुकी है और ऐसे में उनके लिए प्लेऑफ में स्थान बना पाना भी अब काफी कठिन लग रहा है. राजस्थान रॉयल्स के विरुद्ध मैच में मुंबई इंडियंस को मिली 9 विकेट से करारी हार के बाद पूर्व भारतीय खिलाड़ी वसीम जाफर और इरफान पठान ने कप्तान के रूप में इस मैच में हार्दिक के कई फैसलों को लेकर उनकी जमकर निंदा की है, जिसमें एक टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय भी शामिल है.

मुझे हार्दिक की रणनीति ने आश्चर्य में डाल दिया

वसीम जाफर ने राजस्थान रॉयल्स के विरुद्ध मैच में मुंबई इंडियंस की हार के बाद हार्दिक पांड्या की कप्तानी को लेकर ईएसपीएन क्रिकइंफो पर दिए अपने बयान में बोला कि जब आपको पता है कि इस मैदान पर दूसरी पारी में बल्लेबाजी के दौरान ओस आने से रन बनाना सरल हो जाता है तो ऐसे में आप टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय कैसे ले सकते हैं. इसके बाद जब आपकी टीम शीघ्र विकेट गंवाती है तो आप स्वयं पहले बल्लेबाजी करने नहीं आते हैं आप मोहम्मद नबी को भेज देते हैं जिनको निचलेक्रम में खेलने की आदत है. हार्दिक ने गुजरात के लिए नंबर 4 और 5 पर बल्लेबाजी की है तो उन्हें इस पोजीशन पर खेलने का अनुभव हासिल है. हार्दिक ने आखिर स्वयं को प्रमोट क्यों नहीं किया ये भी मेरे लिए एक चौंकाने वाला निर्णय था. जब बल्लेबाजी के लिए आए तो आपके पास टिम डेविड का भी विकल्प उपस्थित था आप उन्हें भी भेज सकते थे लेकिन आपने 10 गेंदें खेली और केवल 10 रन ही बनाए जिससे पूरा मोमेंटम ही टीम ने गंवा दिया.

जाफर ने आगे अपने बयान में बोला कि गेंदबाजी में आपको पहले जोस बटलर के विरुद्ध जसप्रीत बुमराह को लगाना चाहिए था, लेकिन आप स्वयं आ गए वहीं आप नुवान तुषारा को भी पहला ओवर दे सकते थे, लेकिन आपने ऐसा नहीं किया. मुंबई इंडियंस के पास टीम में ऐसे खिलाड़ी उपस्थित हैं जो उन्हें आगे लेकर जा सकते हैं, लेकिन इस तरह के फैसलों से उनकी मुसीबत कम नहीं होने वाली.

हार्दिक फॉर्म में वापसी के लिए ढूंढ रहे सरल तरीका

भारतीय टीम के एक और पूर्व खिलाड़ी इरफान पठान ने भी राजस्थान के विरुद्ध मैच के बाद हार्दिक पांड्या को उनके प्रदर्शन के आधार पर जमकर धोया. इरफान ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए बोला कि जब टीम के ओपनिंग बल्लेबाज रन बना देते हैं तो हार्दिक बैटिंग ऑर्डर में पहले बल्लेबाजी करने आ जाते जबकि शीघ्र विकेट गिरने पर वह नेहाल वढेरा या टिम डेविड को पहले बल्लेबाजी करने के लिए भेज देते हैं. ऐसे तो आप टीम में बाकी खिलाड़ियों के बीच सम्मान हासिल नहीं कर सकते हैं. हार्दिक की पावर हिटिंग भी कम हो रही है जो भारतीय टीम के लिए एकदम अच्छी बात नहीं है. हार्दिक इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में फॉर्म में वापसी करने के लिए सरल रास्ता ढूंढते हुए नजर आ रहे हैं.

Related Articles

Back to top button