स्पोर्ट्स

लियोनेल मेस्सी ने अर्जेंटीना की जर्सी में दो तस्वीरें की साझा

लियोनेल मेस्सी ने अर्जेंटीना की जर्सी में दो फोटोज़ साझा कीं जो डिएगो माराडोना ने 1994 फीफा विश्व कप के दौरान पहनी थी. लियोनेल मेसी पहले ही बता चुके हैं कि वो फीफा विश्व कप 2026 में हिस्सा नहीं लेंगे मगर वो अपना निर्णय बदल भी सकते है.

अर्जेंटीना की टीम को एक बार फिर से फीफा विश्व खिताब जीताने वाले फुटबॉलर लियोनेल मेसी लगातार चर्चा में बने रहते है. हाल ही में लियोनेल मेसी ने ने इंस्टाग्राम पर अर्जेंटीना की जर्सी पहने हुए कुछ फोटोज़ साझा की हैं, जो डिएगो माराडोना ने 1994 में संयुक्त राज्य अमेरिका में आयोजित फीफा विश्व कप के दौरान पहनी थी.

इसे लियोनेल की तरफ से अर्जेंटीना के दिवंगत कद्दावर फुटबॉलर को श्रद्धांजलि के तौर पर देखा जा रहा है. इसके बाद कई लोग साल 2026 में होने वाले फीफा विश्व कप को लेकर कई तरह की चर्चाएं प्रारम्भ कर चुके है. साल 2022 में कतर में हुए फीफा विश्व कप में अर्जेंटीना को ऐतिहासिक विश्व कप जीत दिलाने वाले मेस्सी ने घोषणा की थी कि इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता के आनें वाले संस्करणों में भाग लेने का उनका कोई इरादा नहीं है. वहीं अब अर्जेंटीना शर्ट पहने इंटर मियामी फॉरवर्ड की नवीनतम तस्वीरों ने अब कई लोगों को शोपीस फीफा टूर्नामेंट में उनके भविष्य के बारे में अटकलें लगाने के लिए प्रेरित किया है.

लियोनेल मेस्सी ने पिछले वर्ष पुष्टि की थी कि वह कतर में अपना आखिरी विश्व कप खेलेंगे. सात बार के बैलन डी’ओर विजेता ने फ्रांस के विरुद्ध अर्जेंटीना के 2022 विश्व कप फाइनल मुकाबले से पहले चौंकाने वाली घोषणा की. लियोनेल मेसी ने बोला कि “मुझे बहुत खुशी हो रही है कि मैंने विश्व कप में अपनी जर्नी को समाप्त करने के लिए आखिरी गेम फाइनल में खेला है. अगले विश्व कप के आने में कई वर्ष है, ऐसे में मुझे नहीं लगता कि मैं यह कर पाऊंगा. यदि इतने बहुत बढ़िया ढंग से विश्व कप के जरिए ही करियर को अंजाम मिलता है तो अच्छा होगा.

इस महीने की आरंभ में ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध अर्जेंटीना के दोस्ताना मैच से पहले बोलते हुए लियोनेल मेसी ने अपना बयान दिया है. उन्होंने बोला कि मुझे नहीं लगता कि ये मेरा अंतिम विश्व कप था. मैं देखूंगा कि चीजें कैसे होती हैं, लेकिन सिद्धांत रूप में नहीं, मैं अगले विश्व कप में नहीं जाऊंगा. हालांकि मेसी ने आधिकारिक तौर पर फीफा विश्व कप में अपने भविष्य के बारे में अपना मन नहीं बदला है, लेकिन अगले संस्करण में उनकी भागीदारी कई कारणों से कम नहीं होगी.

 

Related Articles

Back to top button