स्पोर्ट्स

मेगा ऑक्शन इस साल के अंत में, पर्स की रकम बढ़ाने की मांग

16 अप्रैल को अहमदाबाद में आईपीएल टीमों के मालिकों की बैठक होगी.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने भारतीय प्रीमियर लीग (IPL) टीमों के मालिकों की एक बैठक बुलाई है, जो 16 अप्रैल को अहमदाबाद में होगी. मीटिंग में इस वर्ष होने वाले मेगा ऑक्शन और प्लेयर रिटेंशन नंबर पर चर्चा होगी.

टाइम्स ऑफ इण्डिया की रिपोर्ट के मुताबिक, इस वर्ष होने वाले मेगा ऑक्शन में रिटेन किए गए खिलाड़ियों की संख्या बढ़ाने पर बल दिया जा रहा है. इसपर आईपीएल टीम मालिकों के भिन्न-भिन्न विचार हैं. नंबर पर कोई साफ सहमति नहीं है और बताया जा रहा है कि BCCI इसपर वार्ता करना चाहता है.

BCCI के एक सूत्र ने मीडिया से कहा, चीजें अभी शुरुआती स्टेज पर है. BCCI लीग को आगे बढ़ाने के लिए काम कर रही है. इसमें प्लेयर रिटेंशन अहम है. ज्यादातर टीम मालिक इस निर्णय के समर्थन में हैं कि वह मेगा ऑक्शन से पहले 8 प्लेयर्स को रिटेन कर पाएं.

क्या है खिलाड़ियों को रिटेन करने का नियम?
अभी नीलामी के लिए रिटेन के नियम के अनुसार एक टीम अधिक से अधिक 4 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है. वहीं एक खिलाड़ी को राइट टू मैच (RTM) कार्ड के साथ अपने साथ जोड़ा जा सकता था. ऐसे में टीमों को पांच खिलाड़ियों को रिटेन का मौका मिलता है. किसी भी टीम को अधिकतम 2 विदेशी खिलाड़ियों को रिटेन करने की इजाजत है.

टीमें पर्स की धनराशि भी बढ़ाना चाहती हैं
इसके अतिरिक्त टीमें ने ऑक्शन पर्स भी बढ़ाना चाहती हैं. अभी मेगा ऑक्शन में प्रत्येक टीम के पास नीलामी के लिए 90 करोड़ रुपए रहते हैं. फ्रेंचाइजी इसे 90 करोड़ से बढ़ाकर 100 करोड़ करना चाहती हैं.

 

 

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 17वें सीजन में पंजाब किंग्स को तीसरी हार मिली. टीम को मोहाली में उसी के होम ग्राउंड पर सनराइजर्स हैदराबाद ने 2 रन से हरा दिया. इस जीत के बावजूद पॉइंट्स टेबल में SRH नंबर-5 और PBKS नंबर-6 पर ही बरकरार है. हालांकि, हैदराबाद के 2 पॉइंट्स जरूर बढ़ गए.

 

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के रोमांचक मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने पंजाब किंग्स को 2 रन से हरा दिया. अंतिम ओवर में पंजाब को 29 रन चाहिए थे, टीम 26 रन बना सकी और करीबी मुकाबला गंवा दिया. मंगलवार को मोहाली में पंजाब की आरंभ इस हार की बड़ी वजह रही, टीम ने पावरप्ले में सीजन का सबसे छोटा स्कोर बनाया.  

Related Articles

Back to top button