स्पोर्ट्स

मुंबई इंडियंस ने दी पंजाब को 9 रनों से मात, देखें खेल की 10 बड़ी खबरे

Sports Top 10: भारतीय प्रीमयिर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन का 33वां मुकाबला पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच चंडीगढ़ के मुल्लानपुर स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में मुंबई की टीम से तरफ से बल्ले और गेंद दोनों से बहुत बढ़िया प्रदर्शन देखने को मिला, जिससे वह मुकाबले को 9 रनों से अपने नाम करने में सफल रहे. मुंबई इंडियंस ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए सूर्यकुमार यादव की अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवरों में 7 विकेट के हानि पर 192 रन बनाए थे. वहीं टारगेट का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स की टीम 19.1 ओवरों में 183 रन बनाकर सिमट गई. वहीं इस मैच में मुंबई के कप्तान हार्दिक पांड्या को धीमे ओवर दर की वजह से 12 लाख रुपए जुर्माने का भी सामना करना पड़ा है.

मुंबई इंडियंस ने इस सीजन जीता तीसरा मुकाबला

हार्दिक पांड्या की कप्तानी में मुंबई इंडियंस की टीम ने इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में अपना 7वां मुकाबला पंजाब किंग्स के विरुद्ध खेला. इस मैच में मुंबई की टीम को पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिला और उनकी तरफ से सूर्यकुमार यादव ने जहां 53 गेंदों में 78 रनों की पारी खेली तो वहीं रोहित शर्मा ने 36 जबकि तिलक वर्मा ने 34 रनों की नाबाद पारी खेली, जिसके दम पर मुंबई इंडियंस की टीम 20 ओवरों में 192 रनों के स्कोर तक पहुंचने में सफल रही. पंजाब किंग्स की टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 77 के स्कोर तक ही अपने 6 विकेट गंवा दिए थे, जिसके बाद आशुतोष शर्मा की 61 रनों की तेज पारी ने इस मुकाबले को रोमांचक जरूर बनाया लेकिन वह टीम को जीत दिलाने में सफल नहीं हो सके.

रोहित शर्मा इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस के लिए सबसे अधिक छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बने

रोहित शर्मा ने पंजाब किंग्स के विरुद्ध मैच में 25 गेंदों पर 36 रन की पारी खेली. इस दौरान रोहित ने 2 चौके और 3 छक्के जड़े. इस पारी के दौरान रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस के लिए इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे अधिक छक्के जड़ने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. रोहित शर्मा ने इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस के लिए 224 छक्के लगा दिए हैं. इससे पहले ये रिकॉर्ड कायरन पोलार्ड के नाम था. पोलार्ड ने मुंबई की टीम के लिए इंडियन प्रीमियर लीग में 223 छक्के जड़े थे.

हार्दिक पांड्या पर लगा 12 लाख रुपए का जुर्माना

पंजाब किंग्स के विरुद्ध मैच में भले ही मुंबई इंडियंस की टीम को 9 रनों से जीत हासिल हो गई लेकिन उनके कप्तान हार्दिक पांड्या को बीसीसीआई की तरफ से भारी जुर्माने का सामना करना पड़ा है. इस मैच में मुंबई इंडियंस की टीम तय समय से ओवर दर के मुद्दे में 2 ओवर पीछे चल रही थी और इस वजह से हार्दिक को मैच के बाद इस सीजन पहली बार ये गलती होने की वजह से 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है.

आशुतोष शर्मा की पारी पर हार्दिक ने दिया रिएक्शन

मुंबई इंडियंस की टीम ने पंजाब किंग्स के विरुद्ध मैच को एक समय 77 के स्कोर पर उनके 6 विकेट गिराने के साथ उसे पूरी तरह से एकतरफा कर दिया था, लेकिन इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे आशुतोष शर्मा ने अपनी 61 रनों की पारी से इस मुकाबले को रोमांचक बना दिया था, हालांकि मुंबई की टीम ने आखिर में ये मुकाबला 9 रनों से अपने नाम किया. वहीं हार्दिक पांड्या ने मैच के बाद आशुतोष शर्मा की प्रशंसा करते हुए बोला कि वह जिस तह से खेल रहे थे और हर गेंद को बल्ले के बीच से हिट कर रहे थे वह का देखकर काफी लगा और उनका भविष्य काफी बहुत बढ़िया होने वाला है.

आईपीएल में 250 मैच खेलने वाले दूसरे खिलाड़ी बने रोहित शर्मा

रोहित शर्मा इंडियन प्रीमियर लीग के सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक हैं. उन्होंने 6 बार इंडियन प्रीमियर लीग का खिताब जीता है. वह वर्ष 2008 से इंडियन प्रीमियर लीग में खेल रहे हैं. पंजाब किंग्स के विरुद्ध मैच रोहित शर्मा के इंडियन प्रीमियर लीग करियर का 250वां मैच था. इंडियन प्रीमियर लीग में रोहित शर्मा के अतिरिक्त केवल एमएस धोनी की इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग में 250 मुकाबले खेले हैं. धोनी इंडियन प्रीमियर लीग में अभी तक 256 मैच खेल चुके हैं.

ड्वोन कॉन्वे की स्थान चेन्नई सुपर किंग्स ने किया रिप्लेसमेंट खिलाड़ी के नाम का ऐलान

न्यूजीलैंड टीम के ओपनिंग बल्लेबाज और इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स टीम का हिस्सा ड्वेन कॉन्वे चोटिल होने की वजह से इस पूरे सीजन अब बाहर हो गए हैं. सीएसके ने उनकी स्थान पर रिप्लेसमेंट खिलाड़ी के नाम का घोषणा कर दिया है. चेन्नई सुपर किंग्स ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज रिचर्ड ग्लीसन को उनकी स्थान पर शामिल किया है. सीएसके को इस सीजन अपना अगला मुकाबला लखनऊ सुपर जाएंट्स के विरुद्ध खेलना है.

टी20 वर्ल्ड कप में रोहित के कहा क्या कोहली करेंगे उनके साथ ओपनिंग

विराट कोहली इंडियन प्रीमियर लीग में बतौर ओपनर खेलते हैं. ऐसे में कई रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि सेलेक्टर्स टी20 वर्ल्ड कप में रोहित के साथ विराट ओपनिंग कर सकते हैं. इस मामले पर अब रोहित शर्मा ने एक यूट्यूब चैनल को दिए साक्षात्कार में उन्होंने बोला कि हम अभी इसको लेकर हम मिले नहीं हैं, हमने इसको लेकर अभी तक कोई निर्णय नहीं किया है. आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली ओपन करेंगे या नहीं, इस पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है. आज के समय में जब तक आप मुझसे, राहुल भाई से या अजीत भाई से ऐसा कुछ नहीं सुनते हैं, तब तक सबकुछ फेक है.

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच पहला टी20 मैच हुआ रद्द

न्यूजीलैंड की टीम अभी पाक के दौरे पर है, जहां वह मेजबान टीम के विरुद्ध 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलने पहुंची है. इस सीरीज का पहला मैच में रावलपिंडी के मैदान पर 18 अप्रैल को खेला जाना था, लेकिन बारिश की वजह से केवल 2 गेंदों का खेल होने के बाद पूरे मुकाबले को रद्द कर दिया गया. अब दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा मुकाबला 20 अप्रैल को इसी मैदान पर खेला जाएगा.

चोट की वजह से ओलंपिक 2024 से बाहर हुए मुरली श्रीशंकर

लॉन्ग जंप खिलाड़ी मुरली श्रीशंकर ट्रेनिंग के दौरान घुटने की चोट के कारण पेरिस ओलंपिक से बाहर हो गए हैं. उन्हें सर्जरी करानी पड़ेगी जिसके कारण वह पूरे 2024 सत्र में नहीं खेल पाएंगे. एशियाई खेलों और कॉमनवेल्थ गेम्स के सिल्वर मेडल विजेता श्रीशंकर ने 2023 एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 8.37 मीटर के कोशिश से सिल्वर मेडल जीतते हुए पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया था.

आईपीएल में आज लखनऊ सुपर जाएंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होगा मुकाबला

आईपीएल 2024 का 34वां मुकाबला लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में लखनऊ सुपर जाएंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा. लखनऊ की टीम ने अब तक इस सीजन में 6 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से उन्हें 3 में जीत हासिल हुई है जबकि 3 में हार का सामना करना पड़ा है. वहीं चेन्नई सुपर किंग्स को लेकर बात की जाए तो उन्होंने 6 मैचों में से 4 को अपने नाम किया है.

Related Articles

Back to top button