स्पोर्ट्स

मुंबई इंडियंस को आईपीएल के 38वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के हाथों 9 विकेट से मिली करारी शिकस्त

मुंबई इंडियंस को सोमवार 22 अप्रैल की रात इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 38वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के हाथों 9 विकेट से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा. यह एमआई की 8 मैचों में 5वीं हार है. टीम के लगातार गिरती परफॉर्मेंस के चलते कप्तान हार्दिक पांड्या के फैसलों पर प्रश्न उठने लगे हैं. टीम इण्डिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज और मौजूदा एक्सपर्ट वसीम जाफर ने भी आरआर के विरुद्ध पांड्या के कई फैसलों पर प्रश्न उठाए हैं. उनका बोलना है कि पांड्या के ऐसे फैसलें मुंबई इंडियंस की मुश्किलें बढ़ा रहे हैं. टूर्नामेंट में लगातार मिल रही इन हार के बाद एमआई के प्लेऑफ के चांसेस भी कम होते जा रहे हैं.

वसीम जाफर ने आरआर वर्सेस एमआई मैच के बाद ईएसपीएनक्रिकइन्फो से कहा, “टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने के निर्णय ने मुझे सबसे अधिक दंग किया. राजस्थान में दिन में गर्मी रहती है और बाद में ओस गिरती है, बाद में बैटिंग सरल हो जाती है तो यह निर्णय दंग कर देने वाला था. उसके बाद हार्दिक पांड्या का बैटिंग पर नहीं आना, नबी को शीघ्र भेजना वो मुझे सरप्राइजिंग लगा क्योंकि गुजरात टाइटंस के लिए वो 4-5 नंबर पर खेल चुके हैं, तो उन्हें इसकी आदत है. नबी इस नंबर पर नहीं खेलते हैं, नबी थोड़ा सा पीछे 6-7 नंबर पर खेलते हैं, पावर हिटिंग पसंद करते हैं. तो ये भी दंग कर देने वाला निर्णय था कि हार्दिक पांड्या ने स्वयं को प्रमोट क्यों नहीं किया.

पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने आगे कहा, “उसके बाद जब आप बैटिंग करने आए तो आप वहां टिम डेविड को भेज सकते थे, जब आप आ ही नहीं रहे हो तो शायद वहां टिम डेविड आ सकते थे, 10 गेंदों पर आपने 10 रन बनाए फिर से आप मोमेंटम नहीं बना पाए आप. प्लस आप पहला ओवर करने के लिए आते हो जहां पर जसप्रीत बुमराह का मैचअप जोस बटलर के विरुद्ध बहुत बढ़िया हैं. वहीं नुवान तुषारा जिन्होंने जोस बटलर को टी20 क्रिकेट में कई बार आउट किया है, जो आरंभ में गेंद को स्विंग करवाते हैं. इन दोनों से गेंदबाजी की आरंभ करने की बजाय आप स्वयं पहला ओवर लेकर आते हैं. ये सारी रणनीति मुझे दंग कर रही है.

मुंबई इंडियंस इंडियन प्रीमियर लीग 2024 पॉइंट्स टेबल में 7वें पायदान पर है. टीम के अभी 6 मैच बाकी है, यदि एमआई इनमें से 5 मैच जीतती है तो उनके प्लेऑफ में पहुंचने के चांसेस बने रहेंगे, वहीं यदि टीम को इनमें से 2 मैच में भी हार का सामना करना पड़ता है तो उनकी किसम्त फिर उनके हाथ में नहीं रह जाएगी.

जाफर ने एमआई के प्लेऑफ के चांसेस के बारे में कहा, “मुंबई इंडियंस के पास प्लेयर्स तो है आप इस पर संदेह नहीं कर सकते. मैच विनर्स हैं इनके पास, लेकिन जो फैसलें ये कर रहे हैं वो कहीं ना कहीं मुझे लगता है कि मुश्किलें पैदा करेंगे. क्योंकि आप इतनी गलतियां करोगे तो आप अपने लिए मुश्किलें पैदा कर रहे हो. ये मैच देखकर मुझे लग रहा है कि मुंबई इंडियंस के लिए मुश्किलें कम नहीं होने वाली.

Related Articles

Back to top button