स्पोर्ट्स

माइकल वॉन ने चुनी आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 की चार सेमीफाइनलिस्ट टीम

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए काउंट डाउन प्रारम्भ हो चुका है. इंडिया, साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड जैसे राष्ट्रों ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए 15 सदस्यीय स्क्वॉड का घोषणा भी कर दिया है. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप की चार सेमीफाइनलिस्ट टीम को लेकर प्रिडिक्शन शेयर किया है. वॉन ने ट्विटर (अब X) पर उन चार टीमों के नाम बताए हैं, जो आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंच सकती हैं. इन चार टीमों में माइकल वॉन ने ना इण्डिया को स्थान दी है और ना ही पाक को. हालांकि वॉन की इस भविष्यवाणी से भारतीय क्रिकेट फैन्स काफी अधिक खुश हैं. दरअसल माइकल वॉन की भविष्यवाणियां ज्यादातर मौकों पर गलत साबित होती हैं, ऐसे में भारतीय क्रिकेट फैन्स इस बात से खुश हैं कि वॉन ने इस लिस्ट में हिंदुस्तान को नहीं रखा है.

 

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 से पहले माइकल वॉन ने टॉप-4 टीमों की रूप में इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका, इण्डिया और पाक को चुना था. 2023 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारत, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड की टीमें पहुंची थीं. वॉन के प्रिडिक्शन में से महज दो टीमें ही सेमीफाइनल का टिकट कटा पाई थीं, जबकि पाक पांचवें और इंग्लैंड सातवें पायदान पर रहा था.

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 सेमीफाइनल के लिए वॉन ने इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज की टीमों को चुना है. वेस्टइंडीज को छोड़कर बाकी तीन टीमों ने अपने स्क्वॉड का घोषणा कर दिया है. माइकल वॉन की एक नहीं कई भविष्यवाणी गलत हो चुकी हैं और यही वजह है कि भारतीय क्रिकेट फैन्स उनके इस प्रिडिक्शन पर दिलचस्प कमेंट्स भी कर रहे हैं.

Related Articles

Back to top button