स्पोर्ट्स

मयंक यादव ने अपने अगले लक्ष्य के बारे में किया बड़ा खुलासा

इंडियन प्रीमियर लीग करियर की आरंभ किसी गेंदबाज के लिए इससे बढ़िया क्या होगी कि उसे करियर के पहले दो मैचों में प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिले. ऐसा ही कुछ लखनऊ सुपर जाएंट्स के पेसर मयंक यादव के साथ हुआ है. मयंक यादव ने बैक टू बैक मैचों में प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड हासिल किया. इसके बाद उन्होंने कहा है कि उनका लक्ष्य और सपना टीम इंडया के लिए खेलना है. मयंक यादव ने मंगलवार की रात रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के विरुद्ध भी अपनी पेस बॉलिंग से उन्हीं के होम ग्राउंड एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में कहर बरपाया है.

21 वर्ष के मयंक ने आरसीबी के विरुद्ध 4 ओवर में 14 रन दिए और तीन विकेट चटकाए. इसके बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन सेरेमनी में उनसे उनके लक्ष्य और मैच के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, “लगातार दो प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड जीतकर मुझे बहुत अच्छा लग रहा है, लेकिन मुझे इस बात की खुशी है कि हमने दोनों मैच जीते. मेरा लक्ष्य जितना संभव हो सके हिंदुस्तान के लिए खेलना है. इसलिए मुझे लगता है कि यह केवल आरंभ है और मेरा मुख्य लक्ष्य वही है जिस पर मेरा ध्यान केंद्रित है.” उन्होंने ये भी कहा कि वे इतने तेज गति से गेंदबाजी कैसे कर रहे हैं.

मयंक ने बताया, “मुझे लगता है कि इस गति से गेंदबाजी करने के लिए कई चीजें जरूरी हैं, जिसमें डाइट, नींद और ट्रेनिंग शामिल है. यदि आप तेज गेंदबाजी करते हैं तो आपको कई चीजों में परफेक्ट होना होगा. इसलिए अभी मैं अपने डाइट और रिकवरी पर बहुत अधिक ध्यान केंद्रित करता हूं.” इस मैच में उन्होंने 156.7 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से गेंद फेंकी और अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा. पिछले मैच में उनकी सबसे तेज गति 155.8 KMPH रिकॉर्ड की गई थी. वे अब इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में सबसे तेज गेंद फेंकने वाले गेंदबाज बन गए हैं.

Related Articles

Back to top button