स्पोर्ट्स

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में भाग लेने वाले इंग्लैंड के ये स्टार्स प्लेऑफ के लिए नहीं होंगे उपलब्ध

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में भाग लेने वाले इंग्लैंड के कई स्टार्स प्लेऑफ के लिए मौजूद नहीं होंगे. 21 मई से आईपीएल प्लेऑफ के मुकाबले खेले जाने हैं, वहीं, 22 मई से इंग्लैंड को पाक के विरुद्ध 4 टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है. इस कारण कई प्लेयर्स सीरीज खेलने के लिए इंग्लैंड लौटेंगे.

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने कहा, आनें वाले ICC मेंस टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए सिलेक्ट हुए सभी खिलाड़ियों को पाक के विरुद्ध होने वाली टी-20 सीरीज के लिए मौजूद रहना होगा. जो प्लेयर्स टीम में सिलेक्ट हुए हैं, वे वापस इंग्लैंड लौटेंगे.

26 मई को होगा फाइनल
IPL 2024 के प्लेऑफ मुकाबले 21 मई से खेले जाएंगे. वहीं, फाइनल मुकाबला 26 मई को खेला जाएगा. प्लेऑफ में कुल 4 मुकाबले होंगे, जिसमें क्वालिफायर-1, एलिमिनेटर, क्वालिफायर-2 और फाइनल खेला जाएगा.

आठ इंग्लिश खिलाड़ी मिस करेंगे आईपीएल प्लेऑफ
आठ इंग्लिश खिलाड़ी ऐसे है, जो इंग्लैंड के स्क्वाड में होने के साथ ही आईपीएल भी खेल रहे हैं. इसमें जोस बटलर (राजस्थान रॉयल्स), मोइन अली (चेन्नई सुपर किंग्स), जॉनी बेयरस्टो, सम करन, लियम लिविंगस्टन (तीनों पंजाब किंग्स), विल जैक, रीस टॉपली (दोनों रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु) और फिल सॉल्ट (कोलकाता नाइट राइडर्स) शामिल हैं. यह सभी खिलाड़ी आईपीएल का प्लेऑफ मिस करेंगे.

4 टी-20 मैच खेलेंगे इंग्लैंड और पाकिस्तान
पाकिस्तान क्रिकेट टीम इंग्लैंड के विरुद्ध भी 4 टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी. सीरीज के मुकाबले 22 मई से 28 मई तक खेले जाएंगे. सीरीज के सभी मुकाबले इंग्लैंड में ही होंगे.

जून 2024 में खेला जाएगा वर्ल्ड कप
ICC मेंस टी-20 वर्ल्ड कप 1 से 29 जून तक वेस्टइंडीज और अमेरिका के 9 शहरों में खेला जाएगा. हिंदुस्तान और पाक एक ही ग्रुप में हैं, दोनों के बीच ग्रुप स्टेज का मुकाबला 9 जून को न्यूयॉर्क में खेला जाएगा. वहीं फाइनल मैच 29 जून को वेस्टइंडीज के बारबाडोस शहर में होगा.

 

Related Articles

Back to top button