स्पोर्ट्स

मयंक यादव ने अपनी तेजी से विरोधी टीमों के खेमे में मचा दी खलबली

Mayank Yadav आईपीएल 2024: भारत को अब नया गति स्टार मिल गया है. उनके बारे में किसी ने भी अधिक सुना नहीं होगा. वे लखनऊ सुपरजायंट्स के लिए इंडियन प्रीमियर लीग खेल रहे हैं. वे इस टीम के साथ पहले से ही जुड़े थे, लेकिन खेलने का मौका नहीं मिल पाया था. इस बार केएल राहुल ने उन्हें मौके देने के बारे में सोचा. इसके बाद जब वे मैदान पर उतरे तो उन्होंने तबाही मचा दी. पहले मैच के बाद उन्होंने दूसरे मैच में भी विरोधी टीम को अपनी गति से बड़े बड़े झटके दिए. इसके साथ ही उन्होंने कई सारे कीर्तिमान तोड़कर अपने नाम कर लिए.

मयंक यादव  ने अपनी तेजी से विरोधी टीमों के खेमे में हड़कंप सी मचा दी है. कौन सी बॉल कितनी तेज आएगी, इसका अंदाजा लगाना कठिन है. खास बात ये है कि वे बैक टू बैक ओवर डाल रहे हैं और इसके बाद भी लगातार तेजी बढ़ती चली जाती है. इस बीच मंगलवार को आरसीबी के विरुद्ध खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग मैच में मयंक यादव ने 156.7 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से गेंद फेंकी. जो इस इंडियन प्रीमियर लीग की सबसे तेज बॉल हो गई है. इससे पहले उन्होंने पिछले ही मुकाबले में 155.8 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से बॉल फेंकी. यदि यही आलम रहा तो वो दिन भी दूर नहीं, जब वे इंडियन प्रीमियर लीग इतिहास की सबसे तेज गेंद फेंक देंगे. ये रिकॉर्ड अभी शॉन टेट ने वर्ष 2011 के इंडियन प्रीमियर लीग में 157.7 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से बॉल फेंकी थी.

मयंक ने ये भी रिकॉर्ड बनाया 

इस बीच मयंक यादव अब उन चुनिंदा खिलाड़ियों की लिस्ट में शुमार हो गए हैं, जिन्होंने अपने पहले दो इंडियन प्रीमियर लीग मैचों में कम से कम 3 विकेट लिए हों. इससे पहले ये काम लसिथ मलिंगा, अमित सिंह, मयंक मारकंडे, कूपर, जोफ्रा आर्चर ही कर पाए हैं. अब उनका भी नाम इस लिस्ट में शामिल कर लिया गया है. इतना ही नहीं, वे इंडियन प्रीमियर लीग के पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने अपने पहले दो मैचों में प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड जीता हो. अब तक इंडियन प्रीमियर लीग डेब्यू में कुल मिलाकर 16 खिलाड़ी पहले ही मैच में ये अवार्ड हासिल कर चुके हैं, लेकिन बैक टू बैक दूसरे मैच में भी ऐसा करने वाले मयंक पहले खिलाड़ी हैं.

टीम इण्डिया के लिए खेलना चाहते हैं मयंक यादव 

मयंक यादव को अब इंडियन प्रीमियर लीग में तो मौका मिल गया है, वे खेल भी रहे हैं. आशा है कि वे अपनी टीम एलएसजी के लिए बाकी बचे हुए सारे मैच खेलते हुए नजर आएंगे, लेकिन मयंक यादव का सपना कुछ और ही है. वे चाहते हैं कि भारतीय टीम में एंट्री कर खेलते हुए दिखाई दें. वैसे तो उनके नाम की चर्चा प्रारम्भ हो गई है और कुछ लोग तो उन्हें इसी वर्ष जून में होने वाले टी20 विश्व कप के स्क्वाड में शामिल करने की बात कर रहे हैं, लेकिन यदि सब कुछ ठीक ठाक रहा तो जल्द ही उन्हें भारतीय टीम की ओर से खेलने का मौका मिल सकता है. बताया जा रहा है कि जब इस वर्ष के आखिर में टीम इण्डिया टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया जाएगी तो उन्हें वहां मौका दिया जा सकता है. यदि ऐसा होता है तो ये भारतीय ​क्रिकेट के लिए बड़ा लम्हा होगा. देखना होगा कि वे कब तक टीम इण्डिया में एंट्री करने में सफल होते हैं, साथ ही इस वर्ष के बचे हुए इंडियन प्रीमियर लीग में वे कैसा प्रदर्शन करते हैं.

Related Articles

Back to top button