स्पोर्ट्स

भारत को वर्ल्डकप जिताने वाले गैरी पाकिस्तान के कोच बने

भारत को 2011 में वनडे वर्ल्ड कप जिताने वाले कोच गैरी कर्स्टन अब पाक की वनडे और T20 टीम के कोच होंगे. दरअसल, जून में टी-20 वर्ल्ड कप होना है. ऐसे में पाक बोर्ड ने साउथ अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज गैरी कर्स्टन को कोच नियुक्त कर एक बड़ा निर्णय किया है.उनके अतिरिक्त ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी को पाकिस्तानी टेस्ट टीम का कोच नियुक्त किया गया है. दोनों को दो वर्ष का कॉन्ट्रेक्ट दिया गया है.

अजहर महमूद जिन्हें न्यूजीलैंड सीरीज के लिए कोच बनाया गया था, सभी फॉर्मेट में सहायक कोच के रूप में काम करते रहेंगे. पाक क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने रविवार को यह जानकारी दी.

आर्थर, ब्रैडबर्न और पुटिक ने त्याग-पत्र दिया
मिकी आर्थर, ग्रांट ब्रैडबर्न और एंड्रयू पुटिक ने भी हाल ही में अपने पदों से त्याग-पत्र दे दिया था. अप्रैल 2023 में मिकी आर्थर को पाक मेंस क्रिकेट टीम का निदेशक नियुक्त किया गया था. ब्रैडबर्न को पिछले वर्ष की आरंभ में टीम का मुख्य कोच घोषित किया गया था. साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर एंड्रयू पुटिक अप्रैल 2023 से पाक के बल्लेबाजी कोच थे.

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद PCB के सपोर्ट स्टाफ में कई बदलाव
ICC वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद PCB ने अपने सपोर्ट स्टाफ में कई परिवर्तन किए. वनडे वर्ल्ड कप 2023 में पाक टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाइ करने से चूक गई थी. PCB ने उसके बाद शाहीन अफरीदी को टी-20 टीम का कप्तान बनाया था. लेकिन पिछले महीने PCB ने फिर बाबर आजम को कप्तानी सौंप दी है.IPL में शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच मैच हुआ था. दिल्ली में खेले गए मैच के बाद BCCI के चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर और रोहित शर्मा की एक अनऑफिशियल मीटिंग हुई है. मीटिंग में ICC टी-20 वर्ल्ड कप 2024 स्क्वॉड सिलेक्शन को लेकर चर्चा हुई.पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को टी-20 सीरीज के 5वें और अंतिम मैच में 9 रन से हरा दिया. इसी के साथ पांच मैचों की सीरीज 2-2 से ड्रॉ हो गई. सीरीज का पहला मैच बारिश की वजह से बेनतीजा रहा था.

Related Articles

Back to top button