स्पोर्ट्स

पाकिस्तान टीम के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी अजहर महमूद सहायक कोच की भूमिका को निभाते हुए आएंगे नजर

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने 28 अप्रैल को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए अपनी टीम के लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट और टेस्ट फॉर्मेट के लिए भिन्न-भिन्न 2 विदेशी हेड कोच के नाम का घोषणा कर दिया. पीसीबी ने लिमिटेड ओवर्स के लिए साउथ अफ्रीकी टीम के पूर्व खिलाड़ी गैरी कर्स्टन को हेड कोच के रूप में नियुक्त किया है. वहीं टेस्ट फॉर्मेट के लिए उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी को ये जिम्मेदारी सौंपी है. इसके अतिरिक्त दोनों ही फॉर्मेट में पाक टीम के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी अजहर महमूद सहायक कोच की किरदार को निभाते हुए नजर आएंगे.

गैरी कर्स्टन अभी इंडियन प्रीमियर लीग में व्यस्त

साल 2011 में भारतीय टीम ने जब आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के खिताब को अपने नाम किया था तो उस समय हेड कोच की किरदार में गैरी कर्स्टन ही थे. इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन में कर्स्टन अभी गुजरात टाइटंस टीम के कोचिंग स्टाफ का हिस्सा हैं और टूर्नामेंट के समाप्त होने के बाद ही वह पाकिस्तानी टीम के साथ जुड़ पाएंगे. कर्स्टन अपने कार्यकाल की आरंभ 1 जून से वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप से प्रारम्भ करेंगे. पीसीबी ने कर्स्टन को 2 वर्ष के लिए टीम के हेड कोच के रूप में जिम्मेदारी दी है. गैरी कर्स्टन ने भारतीय टीम के हेड कोच की जिम्मेदारी संभालने के अतिरिक्त साउथ अफ्रीकी टीम के लिए भी हेड कोच की किरदार को भी अदा किया है.

जेसन गिलेस्पी पहली बार संभालेंगे किसी इंटरनेशनल टीम के हेड कोच की जिम्मेदारी

पीसीबी ने टेस्ट फॉर्मेट के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम के कद्दावर पूर्व तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी को नियुक्त किया है. गिलेस्पी अभी तक बिग बैश लीग, द हंड्रेड और काउंटी में टीमों के लिए हेड कोच की जिम्मेदारी को निभा चुके हैं. गिलेस्पी हेड कोच के रूप में अपने कार्यकाल का आगाज अगस्त महीने में बांग्लादेश के विरुद्ध होने वाली टेस्ट सीरीज से करेंगे. इसके बाद पाकिस्तानी टीम को इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के विरुद्ध भी टेस्ट सीरीज खेलनी है.

Related Articles

Back to top button