स्पोर्ट्स

पाकिस्तान टीम के नए कोचिंग स्टाफ का हुआ ऐलान

Pakistan Cricket Team: वनडे वर्ल्ड कप 2023 से बाद से ही पाक क्रिकेट में कई बड़े परिवर्तन देखने को मिल चुकी है. इसी बीच पाक क्रिकेट टीम 18 अप्रैल से न्यूजीलैंड के विरुद्ध अपने घर पर 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी वाली है. इस सीरीज से बाबर आजम एक बार फिर टीम की कमान संभालते नजर आएंगे. इस सीरीज के लिए अब पीसीबी ने कोचिंग स्टाफ का भी घोषणा कर दिया है.

पाकिस्तान टीम के नए कोचिंग स्टाफ का ऐलान

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने न्यूजीलैंड के विरुद्ध खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए पूर्व तेज गेंदबाज अजहर महमूद को हेड कोच बनाया है. वह पहले पाक के गेंदबाजी कोच के रूप में काम कर चुके हैं और वर्तमान में मौजूदा पाक सुपर लीग चैंपियन इस्लामाबाद यूनाइटेड के गेंदबाजी कोच हैं.

इन दिग्गजों को दी गई भिन्न-भिन्न जिम्मेदारियां

बता दें वहाब रियाज को सीनियर टीम के लिए मैनेजर की किरदार सौंपी गई है और मोहम्मद यूसुफ बल्लेबाजी कोच के रूप में काम करेंगे. ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के पिछले दौरों पर स्पिन गेंदबाजी कोच सईद अजमल उसी किरदार में बने रहेंगे. वहीं, इस सीरीज के लिए पाक की टीम का घोषणा 9 अप्रैल को किया जा सकता है. ये सीरीज टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों को देखते हुए काफी अहम है. न्यूजीलैंड सीरीज के अतिरिक्त पाक टी20 वर्ल्ड कप से पहले आयरलैंड और इंग्लैंड के विरुद्ध भी टी20 सीरीज खेलेगा.

न्यूजीलैंड T20I सीरीज के लिए पाक टीम का कोचिंग स्टाफ

वहाब रियाज (सीनियर टीम मैनेजर), मंसूर राणा (टीम मैनेजर), अजहर महमूद (हेड कोच), मोहम्मद यूसुफ (बल्लेबाजी कोच), सईद अजमल (स्पिन बॉलिंग कोच), आफताब खान (फील्ड कोच), क्लिफ डेकोन (फिजियोथेरेपिस्ट), ड्रिकस साइमन (शक्ति और कंडीशनिंग कोच)

 

Related Articles

Back to top button