स्पोर्ट्स

धोनी के रहते ऋतुराज गायकवाड़ के लिए ये काम करना मुश्किल

ऋतुराज गायकवाड़ इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स की कमान संभाल रहे हैं. कद्दावर क्रिकेटर एमएस धोनी ने मौजूदा सीजन प्रारम्भ होने से पहले सलामी बल्लेबाज ऋतुराज को सीएसके की कप्तानी सौंपी. धोनी के नेतृत्व में चेन्नई ने पांच इंडियन प्रीमियर लीग ट्रॉफी जीतीं. सीएसके डिफेंडिंग चैंपियन है. ऋुतराज की प्रतिनिधित्व में सीएसके ने अब तक पांच खेले हैं और तीन में जीत हासिल की. सीएसके ने लगातार दो मैच गंवाने के बाद सोमवार को केकेआर के विरुद्ध 7 विकेट से जीत दर्ज की, जिसमें ऋतुराज (58 गेंदों में 65) के बल्ले से नाबाद अर्धशतकीय पारी निकली. वह शुरुआती चार मैचों में कोई खास धमाल नहीं मचा सके थे.

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का मानना है कि ऋतुराज अब भी धोनी की स्थान टीम की बागडोर संभालने का दबाव महसूस कर रहे हैं. उन्होंने बोला कि धोनी की कप्तानी करना कठिन काम है. वॉन ने मीडिया से कहा, ”उसने (ऋतुराज) गॉड से पदभार संभाला है. यह स्थिति ऐसी है जैसे नए मैनेजर के आने पर सर एलेक्स फर्ग्यूसन (पूर्व कद्दावर फुटबॉलर) अब भी ड्रेसिंग रूम में हैं. धोनी अभी वहां हैं. यह बहुत कठिन काम है. धोनी की कप्तानी करना कठिन है. हालांकि, मुझे लगता है कि धोनी ने स्वयं ही कप्तानी छोड़ने का निर्णय लिया था.

वॉन ने ऋतुराज को एक अहम राय दी है, जो बल्लेबाजी प्रदर्शन और सीएसके की कप्तानी को एकसाथ संभालने को लेकर मददगार साबित हो सकती है. उन्होंने कहा, ”मैंने अभी तक ऋतुराज को मिडिल में पूरी तरह से कंट्रोल में नहीं देखा है. मैं उन्हें केवल यही राय दूंगा कि जितना संभव हो उतने रन बनाने पर फोकस करें. यदि वह ऐसा कर सकते हैं तो मुझे लगता है कि उनकी टीम बेहतर स्थिति में होगी. यही एकमात्र तरीका है, जिससे वह टीम के जीतने पर फील-गुड फैक्टर प्राप्त कर सकते हैं.” सीएसके अभी पॉइंट्स टेबल में चौथे जगह पर है. चेन्नई की अगली भिड़न्त 14 अप्रैल को मुंबई इंडियंस से होगी.

Related Articles

Back to top button