स्पोर्ट्स

दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग ने KKR के प्लेयर पर लुटाया प्यार

मौजूदा समय में रोहित शर्मा से बेहतर कोई भी खिलाड़ी पुल शॉट नहीं खेलता है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग भी अपने समय के सबसे बढ़िया पुल शॉट खेलने वाले बल्लेबाज थे. वे इस समय दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच हैं. उन्होंने पुल शॉट खेलने की बारीकियां कोलकाता नाइट राइडर्स यानी केकेआर के युवा बल्लेबाज अंगकृष रघुवंशी को सिखाईं. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

आईपीएल की विशेषता ये है कि यहां खिलाड़ी अपनी टीम के कोच से ही नहीं, बल्कि सामने वाली टीम के कोच से भी बात करते हैं और उनसे क्रिकेट की बारीकियां सीखते हैं. भले ही जीतने वाली टीम का खिलाड़ी हारने वाली टीम के कोच के पास पहुंचे या फिर जीतने वाली टीम के कोच से हारने वाली टीम का खिलाड़ी सहायता मांगे, हर कोई इसके लिए तैयार रहता है. ऐसा ही कुछ सोमवार 29 अप्रैल की रात को देखा गया. 

 

आईपीएल 2024 के केकेआर वर्सेस डीसी मैच के बाद केकेआर के बल्लेबाज अंगकृष रघुवंशी ने दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग से पुल शॉट खेलने के बारे में सीखा. पोंटिंग ने भी उनको निराश नहीं किया. काफी देर तक दोनों के बीच वार्ता हुई और फिर अंगकृष रघुवंशी ने बल्ला पकड़कर पोंटिंग को दिखाया कि वे कैसे पुल शॉट खेलते हैं, जबकि पोंटिंग ने उनको ठीक तरीका बताया. आप भी ये वीडियो देख सकते हैं.

आपको बता दें, इसी वर्ष इंडियन प्रीमियर लीग में डेब्यू करने वाले 18 वर्षीय अंगकृष रघुवंशी पांच बार बल्लेबाजी के लिए उतर चुके हैं. एक पारी में उन्होंने अर्धशतक भी जड़ा है, लेकिन बाकी के मैचों में वे उतने प्रभावशाली नजर नहीं आए हैं. पुल शॉट पर वह फंस जाते हैं तो उन्होंने दुनिया के महान क्रिकेटर से ही इस शॉट को अच्छी तरह खेलने के बारे में जान लिया. अंगकृष रघुवंशी ने 8 मैचों में 118 रन बनाए हैं. उनका हड़ताल दर 161 से अधिक का है. 

Related Articles

Back to top button