स्पोर्ट्स

दक्षिण अफ्रीकी स्पिनर केशव महाराज पहुंचे राम मंदिर

Keshav Maharaj Ram Mandir Ayodhya: दक्षिण अफ्रीकी स्पिनर केशव महाराज गुरुवार को अयोध्या स्थित राम मंदिर में पहुंचे. महाराज ने इसकी तस्वीर भी अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर पोस्ट की है. इसके साथ महाराज ने कैप्शन में लिखा है जय श्रीराम और हाथ जोड़ने की इमोजी लगाई है. केशव महाराज इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में लखनऊ सुपरजायंट्स का हिस्सा हैं. एलएसजी से जुड़ने के बाद वह अयोध्या पहुंचे और ईश्वर राम के दर्शन किए.

यह भी थे साथ
इस दौरान केशव महाराज के साथ एलएसजी के कोच जस्टिन लैंगर, जोंटी रोड्स और रवि बिश्नोई भी उनके साथ. एलएसजी के एकाउंट से इन सभी की फोटोज़ एक्स पर पोस्ट की गई हैं. बता दें कि केशव महाराज रामभक्त हैं. महाराज जब क्रिकेट के मैदान पर उतरते हैं तब आम तौर पर स्टेडियम में ‘राम सिया राम’ की धुन बजने लगती है.

प्राण प्रतिष्ठा की प्रशंसा की थी
केशव महाराज ने अयोध्या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की प्रशंसा की थी. उन्होंने एक वीडियो संदेश जारी किया था और आशा जतायी कि यह पूरी इन्सानियत के लिए शांति और सद्भाव लाएगा. इतना ही नहीं, उन्होंने प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का वीडियो भी अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर शेयर किया था. उल्लेखनीय है कि केशव महाराज के परिवार का ताल्लुक मूल रूप से यूपी से है. उन्होंने हाल ही में एक साक्षात्कार में ईश्वर राम के प्रति अपनी भक्ति के बारे में बात की थी. उन्होंने बोला कि ईश्वर राम की भजन की धुन से वह सहज महसूस करते हैं. साथ ही बोला था कि  स्टेडियम में ‘राम सिया राम’ को बजते हुए सुनना अच्छा लगता है.

मैदान पर बजता है राम सिया राम
गौरतलब है कि भारतीय टीम जब दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर गई थी तो एक दिलचस्प वाकया हुआ था. जब केशव महाराज गेंदबाजी या बल्लेबाजी के लिए आते मैदान में राम सिया राम की धुन बजने लगी. पार्ल में खेले गए तीसरे वनडे मैच के दौरान इसको लेकर केशव महाराज और केएल राहुल के बीच वार्ता भी हुई थी. इसका वीडियो खूब वायरल हुआ था. तब केएल राहुल ने बोला था कि जब आप बैटिंग के आते हैं तो यह गाना बजने लगता है. इसके बाद केशव महाराज हंसने लगते हैं. बता दें कि लखनऊ सुपरजायंट्स भारतीय प्रीमियर लीग में अपना पहला मुकाबला 24 मार्च को खेलेगी. एलएसजी का यह मैच 24 मार्च को होने वाला है.

Related Articles

Back to top button